चाकू की ऑनलाइन शॉपिंग से रायपुर पुलिस हैरत में, चाक़ू सरेंडर कराने की चलाई मुहिम

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में चाकूबाजी की वारदातों पर रोकथाम के लिए पुलिस ने चलाया अभियान, आजाद चौक थाना क्षेत्र में 50 से ज़्यादा चाकू हुए सरेंडर

Updated: Mar 19, 2021, 03:45 PM IST

photo courtesy: naiduniya
photo courtesy: naiduniya

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अपराध का ग्राफ़ तेज़ी से बढ़ा हैं। चाकूबाज़ी की बढ़ रही वारदात को रोकने के लिए बीते दिनों पुलिस ने चाकू जमा कराने की युवाओं से अपील की थी। अपील का असर अब दिखने लगा है। शुक्रवार को आज़ाद चौक सब डिवीजन के चार थाना क्षेत्रों में 50 से अधिक युवाओं ने चाकू सरेंडर किया है। जानकारी के मुताबिक आमा नाका, सरस्वती नगर, कबीरनगर और आज़ाद चौक थाने में चाकू खरीदने वाले युवाओं को बुलाया गया था। चाकू सलेंडर करने वाले युवकों ने बताया कि ऑनलाइन आर्डर कर फ्लिपकार्ट से स्टाइलिश चाकू खरीदी थी। पेन और कार्ड की शक्ल वाले चाकू देखकर पुलिस अधिकारी हैरान रह गये। 

उल्लेखनीय है कि राजधानी रायपुर में बढ़ती चाकूबाजी की घटनाओं पर रोकथाम के लिए पुलिस यह अभियान चला रही है। ऑनलाइन चाकू मंगवाने वाले 800 लोगों की सूची सामने आई थी। इसके बाद एएसपी ने सभी थाना प्रभारियों की बैठक बुलाई थी। चाकूबाजी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए थाना प्रभारियों ने कार्य योजना तैयार की है। अवैध रूप से चाकू लेकर घूमने वालों और बिक्री करने वालों की पहचान करना शुरू कर दिया है। साथ ही ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स जैसे अमेजन, फ्लिपकार्ट सहित अन्य शॉपिंग साइट्स से चाकू मंगाने वालों पर नजर रखी जा रही है। ताकि चाकूबाजी की घटनाओं पर अंकुश लग सके।