दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में 10 जवान शहीद, सीएम बघेल ने दी श्रद्धांजलि

दंतेवाड़ा के अरनपुर क्षेत्र में डीआरजी बल पर आईडी ब्लास्ट हो गया

Updated: Apr 26, 2023, 05:35 PM IST

रायपुर। दंतेवाड़ा में माओवादियों ने डीआरजी की एक टुकड़ी पर हमला कर दिया है। डीआरजी के जवानों पर किए गए आईडी ब्लास्ट में कुल दस जवान शहीद हो गए हैं। हमले में एक ड्राइवर की  भी मौत हुई है। सीएम बघेल ने हमले में शहीद जवान और मृत व्यक्ति के परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। 

डीआरजी की टुकड़ी पर यह हमला अरनपुर क्षेत्र में हुआ है। अरनपुर क्षेत्र में माओवादियों की सूचना मिलने पर डीआरजी की एक टुकड़ी सर्च ऑपरेशन करने पहुंची थी। हालांकि इसी दौरान माओवादियों ने पिक वाहन में मौजूद टुकड़ी पर आईईडी ब्लास्ट कर दिया। जिसमें दस जवान शहीद हो गए। उनके साथ ड्राइवर भी मौजूद था और वह भी माओवादी हमले का शिकार हो गया। 

सीएम बघेल ने शहीद जवानों और मृत ड्राइवर की मृत्यु पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट से हमारे 10 डीआरजी जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है।हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

बस्तर के आईजी पी सुंदरराज ने बताया है कि पार्थिव शवों को मौके से इवैक्वेट किया जा रहा है। इस समय वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। जबकि सर्च ऑपरेशन भी जारी है। 

माओवादी हमले पर प्रधानमंत्री मोदी की भी प्रतिक्रिया आ गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने शहीद जवानों और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि वह इस हमले की कड़ी निन्दा करते हैं और शहीदों का बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा।