फर्जी और स्पैम अकाउंट की डिटेल पर अड़े मस्क, दी ट्विटर डील रद्द करने की धमकी 

 मस्क के अनुसार ट्विटर डाटा छुपाकर अधिग्रहण समझौते का उल्लंघन कर रहा है, इसी मुद्दे पर मस्क ने इस डील को होल्ड पर रखने की घोषणा की थी  

Publish: Jun 07, 2022, 09:30 AM IST

फर्जी और स्पैम अकाउंट की डिटेल पर अड़े मस्क, दी ट्विटर डील रद्द करने की धमकी 


नई दिल्ली। 
टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर इंक को चेतावनी दी है कि अगर सोशल मीडिया नेटवर्क ट्विटर की ओर से फर्जी और स्पैम अकाउंट की जानकारी नहीं दी जाती है तो ट्विटर डील को रद्द किया जा सकता है। मस्क की इस धमकी के बाद ट्विटर इंक के साथ उनके 44 बिलियन डॉलर के अधिग्रहण समझौते पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। 

एलन मस्क के अनुसार ट्विटर फर्जी और स्पैम अकाउंट की जानकारी नहीं देकर अधिग्रहण समझौते का उल्लंघन कर रहा है। बता दें की मस्क ने पहले भी ट्विटर पर फर्जी एकाउंट्स के बारे में डाटा छिपाने का आरोप लगाया था। अब वो अपनी इस मांग को लेकर अड़ गए हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि ट्विटर को ओर से फर्जी और स्पैम अकाउंट की डिटेल नहीं दिए जाने पर वे इस अधिग्रहण सौदे से हट सकते हैं। 
बता दें कि पहले भी इसी मुद्दे पर एलन मस्क ने अस्थाई रूप से इस सौदे को होल्ड पर रखने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीदने की उनकी योजना फर्जी और स्पैम अकाउंट से जुड़े डाटा आने तक अस्थाई रूप से स्थगित की जा रही है। 
अब मस्क के वकीलों ने ट्विटर को जो पत्र भेजा है उसमे कहा गया है कि ट्विटर अपनी जिम्मेदारियों से बचने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में मस्क के पास इस अधिग्रहण समझौते को रद्द करने के सभी अधिकार सुरक्षित हैं। अधिग्रहण समझौते के बाद यह पहली बार है जब मस्क की ओर से लिखित में इस डील को रद्द करने की धमकी दी गई है।