लॉन्च होते ही ठप हो गया आयकर विभाग का पोर्टल, इंफोसिस और नंदन नीलेकणी पर भड़कीं वित्त मंत्री सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पोर्टल के ठप होने की शिकायतें मिलने के बाद कहा कि उम्मीद है कि इंफोसिस और नंदन नीलेकणी हमें निराश नहीं करेंगे

Updated: Jun 08, 2021, 06:54 PM IST

लॉन्च होते ही ठप हो गया आयकर विभाग का पोर्टल, इंफोसिस और नंदन नीलेकणी पर भड़कीं वित्त मंत्री सीतारमण
Photo Courtesy: Moneycontrol

नई दिल्ली। आयकर विभाग का पोर्टल लॉन्च होते ही ठप हो गया। सोशल मीडिया पर पोर्टल के ठप होने की शिकायतों का अंबार लग गया। जिसके बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इंफोसिस और उसके सह संस्थापक नंदन नीलेकणी पर भड़क गईं। वित्त मंत्री ने कहा कि उम्मीद है कि इंफोसिस और नंदन नीलेकणी टैक्स पेयर्स को निराश नहीं करेंगे। 

दरअसल सोमवार रात करीबन 8.45 बजे केंद्र सरकार ने आयकर विभाग के नए ई फाइलिंग पोर्टल को लॉन्च किया। पोर्टल को लॉन्च करते समय यह दावा किया गया कि इस पोर्टल के ज़रिए अब देश के टैक्स पेयर्स को आयकर रिटर्न फाइल करने में सुविधा होगी। लेकिन पोर्टल लॉन्च होते ही ठप हो गया। लोगों ने सोशल मीडिया पर नाराज़गी वयक्त करना भी शुरू कर दिया। 

यह भी पढ़ें : मोदी से मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, मैं नवाज़ शरीफ से मिलने नहीं गया था

सोशल मीडिया पर लगे शिकायतों के अंबार को देखकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी भड़क उठीं। वित्त मंत्री ने अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा कि ई फाइलिंग पोर्टल का लोगों को बेसब्री से इतंजार था। निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमारी प्राथमिकता इस बात को लेकर होनी चाहिए कि कैसे टैक्स पेयर्स को आसानी हो। वित्त मंत्री ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इंफोसिस और नंदन नीलेकणी हमारे करदाताओं को निराश नहीं करेंगे। 

इस पोर्टल को लॉन्च इस उद्देश्य के साथ किया गया था कि करदाताओं को एक प्लेटफॉर्म पर सारी सुविधाएं मुहैया कराई जा सके। पोर्टल पर करदाता पेंडिंग पड़े कामों की जानकारी भी ले सकते हैं। इससे पहले इंफोसिस ने जीएसटी पेमेंट और रिटर्न फाइलिंग के लिए भी पोर्टल तैयार किया था। उस पोर्टल में भी कई दिक्कतें सामने आई थी। जिसके बाद इंफोसिस को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था।