S P balasubramaniam: कोरोना की चपेट में सदाबहार गायक

Corona Update: सलमान खान के रोमांस और कमल हासन की आवाज रहे सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने अस्पताल में भर्ती

Updated: Aug 06, 2020 01:09 AM IST

S P balasubramaniam: कोरोना की चपेट में सदाबहार गायक
photo courtesy: kafaltree.com

साउथ समेत हिंदी भाषा में भी अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाले प्लेबैक सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 74 साल के एसपी बालासुब्रमण्यम ने अपने फैंस को इसकी जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से दी है। उन्होंने फेसबुक पेज पर एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें कहा गया कि उन्हें ठंड और बुखार के साथ कुछ दिनों के लिए सीने में जकड़न थी, जिसके कारण उन्होंने कोविड 19 टेस्ट करवाना पड़ा था, जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए हैं।

पहले तो एसपी बालासुब्रमण्यम को डॉक्टर्स ने घर में ही क्वारंटाइन रहने और दवा लेने के निर्देश दिए थे। लेकिन उनके परिवार वाले चिंतित थे इसलिए उन्होंने खुद को अस्पताल में एडमिट करवाया है।

सोशल मीडिया के जरिए सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने बताया है कि अभी उनकी हालत ठीक है। उनका बुखार भी कम हो गया है, लेकिन सर्दी-जुखाम अभी भी जारी है। उन्होंने लिखा है कि कुछ दिनों में ये लक्ष्ण भी खत्म हो जाएंगे। वे लिखते हैं कि डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं। उन्होंने अपने दोस्तों से उन्हें फोन ना करने की गुजारिश की है। कहा है कि वे जल्द ही ठीक होकर लौटेंगे।

मई में कोरोना वॉरियर्स को समर्पित वन नेशन वन वॉइस के तहत एक ऐंथम सांग में 100 सिंगर्स के साथ एसपी बालासुब्रमण्यम ने भी अपनी आवाज दी थी। यह ऐंथम कोरोना वॉरियर्स को समर्पित है, पीएम केयर फंड जुटाने में भी मददगार साबित हुआ है।

 वहीं 90 के दशक में सलमान खान के करियर के शुरुआती दौर के अधिकतर गानें एस पी बालासुब्रमण्यम ने ही गाए थे। इसके अलावा उन्हें साउथ के सुपरस्टार कमल हासन की भी आवाज माना जाता है। सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया के गाने 'आजा शाम होने आई' से लेकर 'मेरे रंग में रंगने वाली' तक इन गानों को आवाज एसपी बाला सुब्रह्मण्यम ने ही दी थी। उनकी आवाज सलमान पर इतनी सूट करती थी कि लोग उन्हें सलमान की आवाज कहने लगे थे। वह करीब 2 दशक सिंगिंग से दूर रहने के बाद 'चेन्नई एक्सप्रेस' से वापस आए थे। उन्होंने फिल्म का टाइटल ट्रैक गाया था।

एसपी बाला सुब्रह्मण्यम ने 16 भारतीय भाषाओं में लगभग 40 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। उन्हें पद्मश्री (2001) और पद्मभूषण (2011) जैसे सम्मानों सहित कई अवॉर्ड्स भी मिले हैं। एसपी बालासुब्रमण्यम सिंगर, एक्टर, डायेक्टर और एक बेहतरीन डबिंग आर्टिस्ट हैं। उन्होंने तेलुगू, तमिल,कन्नड़,हिंदी और मलयालम जैसी कई भाषाओं में काम किया है। 

गौरतलब है कि बालीवुड से अब तक कई हस्तियां कोरोना संक्रमित हो चुकी हैं। हाल में ही अमिताभ बच्चन कोरोना को मात देकर घर लौटे हैं। इससे पहले उनकी बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन कोविड 19 से ठीक हुए हैं। हालांकि अभी अभिषेक बच्चन अस्पताल में भर्ती हैं।