मुंबई पुलिस की सेवा में आलिया, अक्षय, रणवीर सिंह की वैनेटी वैन्स

कोरोना काल में दिन-रात ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को राहत देने की कवायद, बॉलीवुड स्टार्स की वैनिटी वैन मुंबई पुलिस की सेवा में लगी, वैनिटी वैन्स के ओनर केतन रावल ने पुलिस को दी 8 वैनेटी वैंस, कोरोना की वजह से लगा है शूटिंग्स पर ब्रेक

Updated: Apr 23, 2021, 05:04 PM IST

मुंबई पुलिस की सेवा में आलिया, अक्षय, रणवीर सिंह की वैनेटी वैन्स
Photo courtesy: twitter

मुंबई। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या की वजह से इन दिनों फिल्मों और सीरियल्स की शूटिंग बंद है। यही वजह है कि आलिया भट्ट , रणवीर सिंह और अक्षय कुमार जैसे सुपर स्टार्स की फिल्मों की शूटिंग रोक दी गई है। जिसके बाद इन स्टार्स की सर्व सुविधायुक्त वैनेटी वैन खाली हैं। खबरों की मानें तो करीब 8 फिल्म स्टार्स की वैनिटी वैन्स पुलिस के उपयोग के लिए दी गई हैं। जिससे दिनरात ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को थोड़ी राहत मिल सके। जो वैनेटीज पुलिस यूज कर रही है, उनमें अक्षय कुमार की फिल्म रक्षाबंधन, रणवीर सिंह की फिल्म सर्कस और आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की वैन शामिल हैं।

इन वैनिटी वैन्स के ओनर केतन रावल का कहना है कि कोरोना ड्यूटी में लगे मुंबई पुलिसकर्मी इन वैनेटी वैन्स का यूज करेंगे। किसी भी मुश्किल परिस्थिति में पुलिसवालों के काम के घंटे बढ़ जाते हैं। उन्हें ज्यादा समय तक घर से बाहर सड़कों पर गुजारना पड़ता है, ऐसे में महिला पुलिसकर्मियों की परेशानियां अधिक बढ़ जाती हैं। कोरोना का दौर और उपर से आग बरसाती गर्मी में पुलिस की ड्यूटी काफी टफ हो जाती है। दूसरों की सुरक्षा के साथ-साथ उन्हें खुद को भी सुरक्षित रखना होता है, जोकि एक चुनौती वाला काम है। जो महिला पुलिस कोरोना में ड्यूटी कर रही हैं, उनके आराम करने, वॉशरूम का इस्तेमाल करने के लिए ये वैन्स पहले भी दी जा चुकी हैं। इनमें पुलिसकर्मी घर जाने से पहले ड्रेस भी चेंज कर सकती हैं।

पिछले कोरोना लॉकडाउन के दौरान भी केतन रावल ने पुलिस को वैनेटी वैन्स उपलब्ध करवाई थी। जब उनसे पूछा गया कि इसका ख्याल उन्हें कैसे आया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने एक महिला पुलिस ऑफीसर का इंटरव्यू देखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि वो ड्यूटी के दौरान पानी कम पीती है क्योंकि जहां उनकी ड्यूटी है वहां टायलेट का इंतजाम नहीं है। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को वैनेटी वैन्स उपलब्ध करवाने का फैसला किया।

उनका कहना है कि पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए काम कर रही है, और अगर उन्हें ऐसी कठिन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है तो यह बिल्कुल ठीक नहीं है।

फिलहाल ये वैनिटी वैन्स मुंबई के दहिसर, मलाड, मरोल और घाटकोपर इलाकों में तैनात की गई हैं, इन वैनिटी वैन्स की संख्या निकट भविष्य में 20 तक करने की प्लानिंग है।