छत्तीसगढ़ के जशपुर में ओले गिरने से कश्मीर जैसा नज़ारा, लेकिन फसलों को भारी नुक़सान

छत्तीसगढ़ में बेमौसम बरसात और ओले गिरने से किसानों की खड़ी फसलों को भारी नुकसान की आशंका, शीतलहर की चपेट में प्रदेश

Updated: Feb 19, 2021, 02:05 PM IST

छत्तीसगढ़ के जशपुर में ओले गिरने से कश्मीर जैसा नज़ारा, लेकिन फसलों को भारी नुक़सान
Photo Courtesy: Nai Dunia

रायपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर में बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि की वजह से कश्मीर जैसा नज़ारा देखने को मिला। इलाके के अलोरी गांव में जमकर ओले पड़ने से चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर दिखाई देने लगी। लेकिन देखने में खूबसूरत लगने वाला यह नज़ारा किसानों के लिए मुसीबत बढ़ाने वाला है। बारिश और ओलों की वजह से फसलों को भारी नुकसान होने की आशंका है। ओलावृष्टि के कारण पूरे इलाके में ठंड बढ़ गई और कई घरों को भी नुकसान हुआ है।

बीते 24 घंटों में छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे। रायपुर, बगीचा, मनोरा इलाकों के 20 से ज्यादा गांवों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। इस बेमौसम बरसात और ओले गिरने से किसानों की गेहूं-चना की खड़ी फसलों को भारी नुकसान की आशंका है। बारिश और ओले गिरने से प्रदेश में एक बार फिर शीतलहर का दौर शुरू हो गया है। कई गांवों में बर्फीली सर्द हवाएं चल रही हैं। 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक से मध्य महाराष्ट्र में एक द्रोणिका बनी है, जिसकी वजह से दक्षिण से नमी वाली गर्म हवा आ रही हैं। यही वजह है छत्तीसगढ़ के दक्षिणी इलाकों में शुक्रवार को भी हल्की बारिश की आशंका जताई गई है। रायपुर, जगदलपुर, पेंड्रारोड, बिलासपुर, अंबिकापुर जिलों में गरज-चमक के बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। दरअसल पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम लगातार बदलता जा रहा है। बारिश के बाद कई स्थानों पर घना कोहरा छाया रहा।