अनुष्का शर्मा के मेटेरनिटी कपड़ों की लगी सेल, कमाई से करेंगी नेक काम

अनुष्का अपने मेटेरनिटी कपड़ों की सेल से होने वाली कमाई से प्रेगनेंट महिलाओं के लिए चैरिटी करने वाली हैं, उन्होंने ऐलान किया है कि वे अपने फेवरेट मेटेरिनिटी कपड़ों की ऑनलाइन सेल कर रही हैं, जिसे एक संस्था के माध्यम से महिलाओं की मदद के लिए खर्च किया जाएगा

Updated: Jun 29, 2021, 04:40 PM IST

अनुष्का शर्मा के मेटेरनिटी कपड़ों की लगी सेल, कमाई से करेंगी नेक काम
Photo Courtesy: DNA

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा लोगों की मदद के लिए अक्सर कोई ना कोई काम करती रहती हैं। पहले उन्होंने फंड रेजर के जरिए कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए 11 करोड़ से ज्यादा कि रकम जमा की। और अब उन्होंने प्रेगनेंट महिलाओं की मदद करने का संकल्प लिया है। वे कॉम्लीकेटेड प्रेगनेंसी वाली महिलाओं की मदद के लिए आगे आईं हैं। उन्होंने अपने प्रेगनेंसी टाइम में पहने कपड़ों की सेल लगाई है। मेटेरनिटी कपड़ों की सेल से होने वाली कमाई प्रेगनेंट महिलाओं की मदद के लिए उपयोग की जाएगी।

अनुष्का के मेटेरिनिटी के फेवरेट कपड़ों को ऑनलाइन सेल के जरिए खरीदा जा सकता है। इसके लिए अनुष्का ने एक वीडियो जारी कर लोगों से उन कपड़ों को खरीदने की अपील की है। जिससे जरुरतमंद गर्भवती महिलाओं की मदद हो सके।

 

इस साल की शुरुआत में 11 जनवरी को इंडियन क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के यहां बेटी पैदा हुई है। जिसका नाम वामिका रखा है। फिलहाल कपल ने बेटी को मीडिया से दूर ही रखा है, उसे लाइम लाइट से दूर रखने की पूरी कोशिश की जा रही है। जब भी अनुष्का अपनी बेटी के साथ कहीं ट्रेवल करती हैं, बच्ची का चेहरा छिपाकर ही रखती हैं। अब तक फैंस केवल कयास ही लगा रहे हैं कि विरुष्का की बेटी किसकी तरह दिखाई देती है। 

विरुष्का ग्लैमर वर्ल्ड के पावर कपल्स में से एक हैं। इनकी बॉन्डिंग लोगों को पंसद आती है। विराट अनुष्का के काम की जमकर ताऱीफ करते हैं वे हर मौके पर उन्हें इनकरेज करते नजर आते हैं। वहीं अनुष्का क्रिकेट ग्राउंड में बैठकर विराट को चियर करती दिखाई देती हैं।

अपने इंस्टाग्राम में जारी वीडियो में अनुष्का ने कहा है कि ‘मैं अपनी नई पहल को लॉन्च करने के लिए बेहद एक्साइटेड हूं, जिसके माध्यम से मैंने अपने कुछ फेवरेट मेटेनिटी वियर को ऑनलाइन चैरिटी सेल के लिए शेयर किया है जो @SnehaMumbai के माध्यम से मेटरनल हेल्थ को सपोर्ट करेगा।’

अनुष्का ने कहा है कि ‘इसमें फन फैक्ट ये है कि अरबन इंडिया में अगर एक फीसदी प्रेगनेंट लेडीज ने भी नए मैटरनिटी कपड़ों की जगह इस सेल से कपड़े खरीदे तो हम हर साल उतना पानी बचा सकते हैं जितना एक व्यक्ति 200 साल ये उससे ज्यादा वर्षों में पीता है। वीडियो शेयर करते हुए अनुष्का ने अपने फेवरेट मेटेरनिटी ड्रेसेस की ऑनलाइन सेल का लिंक शेयर किया है। दरअसल अनुष्का के प्रेगनेंसी के दौरान पहनी गई ड्रेसेस काफी पसंद की गई थीं।

अनुष्का का कहना है कि इस तरह के आयोजन का ख्याल उन्हें अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान ही आया था। उनका कहना है कि ऐसा करके पानी और पर्यावरण की रक्षा की जा सकती है।

अनुष्का ने कहा कि उन्होंने अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान ही सोचा था कि उनकी लाइफ का यह टाइम सर्कुलर इकोनॉमी में हिस्सा लेने का सबसे अच्छा समय है। वे मानती हैं कि हर इंसान के इस छोटे से कदम से एक बड़ा बदलाव लाया जा सकता है।  अनुष्का शर्मा अपने पति विराट कोहली और बेटी वामिका के साथ इनदिनों इंग्लैंड में हैं। जहां विराट की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल होने के बाद अब इंग्लैंड की टीम से मुकाबला करना है।

और पढ़ें: विरुष्का को मिला उम्मीद से ज्यादा, कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए कपल ने जमा किए 11 करोड़ से ज्यादा रुपए, लोगों के इलाज में करेंगे खर्च

यह पहला मौका नहीं है जब अनुष्का ने लोगों की मदद के लिए काम किया हो, कोरोना पीड़ितों की हेल्प के अलावा वे एक मासूम बच्चे की मदद भी कर चुकी हैं, जिसके इलाज के लिए 16 करोड़ रुपए के इंजेक्शन की जरूरत थी।

और पढ़ें: बीमार बच्चे की मदद को आगे आए विरुष्का, स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी से पीड़ित मासूम की दवा के लिए जुटाए 16 करोड़ रुपए

विराट और अनुष्का ने स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी नामक डिजीज से पीड़ित बच्चे के लिए दवाओं का इंतजाम करने में मदद की। आयांश के इलाज के लिए 16 करोड़ रुपए की दवा उनके पेरेंट्स नहीं खरीद पा रहे थे  तब विरुष्का ने मदद करने का जिम्मा उठाया था।