Coronavirus USA : Alabama शहर में कोविड पार्टियां

Students in USA : छात्रों की पार्टियों में शर्त और सबसे पहले संक्रमित होने पर ईनाम

Publish: Jul-02, 2020, 11:48 PM IST

Coronavirus USA : Alabama शहर में कोविड पार्टियां
File photo Photo courtesy : fashion dresses

अमेरिका के एलेबामा राज्य के टुसकलूजा शहर के विद्यार्थी ऐसी कोविड पार्टियां आयोजित कर रहे हैं जहां कोरोना संक्रमित लोगों को बुलाकर शर्त लगाई जाती है कि कौन विद्यार्थी कोरोना से सबसे पहले संक्रमित होगा। शहर की काउंसिलर सोन्या मैक्किन्सट्री ने एबीसी न्यूज को बताया कि ये विद्यार्थी जानबूझकर संक्रमित होने के लिए ऐसी पार्टियों का आयोजन कर रहे हैं। काउंसिलर ने बताया कि एक बॉक्स मे पैसे इकट्ठे किए जाते हैं और सबसे पहले संक्रमित होने वाले विद्यार्थी को जीत के तौर पर दिए जाते हैं।

बताया जा रहा है कि पूरे शहर में इस तरह की पार्टियां आयोजित की जा रही हैं। इन पार्टियों के मद्देनजर शहर के प्रशासन ने सबके लिए मास्क पहनने का आदेश जारी कर दिया है। प्रशासन को डर है कि इन पार्टियों में शामिल होने वाले स्वस्थ्य लोगों को विद्यार्थियों की मंशा के बारे में कोई अंदाजा नहीं है। प्रशासन का यह भी कहना है कि वो इस तरह की पार्टियों को रोकने का प्रयास कर रहा है।

एलेबामा स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि कोविड 19 पॉजिटिव पाए गए मरीज को 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन करने का आदेश है। इस आदेश का उल्लंघन करने पर 500 डॉलर तक का जुर्माना हो सकता है।

एलेबामा में पिछले 14 दिनों में कोरोना के करीब दस हजार मामले सामने आ चुके हैं, वहीं इस अमेरिकी राज्य में कोरोना वायरस से अब तक 947 लोग मारे जा चुके हैं। टुसकलूजा शहर में 2।049 लोग कोरोना वायर से संक्रमित हो चुके हैं और 38 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।