Miss World 2021 का फाइनल टला, इंडिया की फाइनलिस्ट मनासा वाराणसी सहित 17 सुंदरियां कोरोना पॉजिटिव

प्यूर्टो रिको में आयोजित मिस वर्ल्ड 2021 का फाइनल फिलहाल स्थगित, प्रतिभागियों के संक्रमित होने के कारण लिया फैसला, अगले 90 दिनों में रिशेड्यूल होगा इवेंट, मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन ने कहा प्रतिभागियों की सुरक्षा सर्वोपरि

Updated: Jul 23, 2022, 12:44 AM IST

Photo Courtesy: Instagram
Photo Courtesy: Instagram

मिस वर्ल्ड 2021 प्रतियोगिता का फाइनल कोरोना संक्रमण की वजह से फिलहाल  टाल दिया गया है। प्रतियोगिता की 17 कंटेस्टेंट एक साथ संक्रमित मिली हैं। इसमें भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली मनासा वाराणसी भी शामिल हैं। बड़ी संख्या में कंटेस्टेंट के पॉजिटिव मिलने के बाद मिस वर्ल्ड आर्गनाइजेशन ने 2021 का फिनाले अस्थायी रूप से स्थगित करने का फैसला लिया है। इसकी घोषणा इवेंट शुरू होने के चंद घंटों पहले ही किया गया है। कोरोना संक्रमित प्रतिभागियों को फिलहाल प्यूर्टो रिको में ही आइसोलेशन में रखा गया है। स्वास्थ्य टीम की परमीशन के बाद ही उन्हें अपने देश लौटने की अनुमति होगी।

 

मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन ने अपने ऑफिशियल बयान में कहा है कि प्रतियोगियों के बीच कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए मिस वर्ल्ड फिनाले स्थगित करने का फैसला किया जा रहा है। मिस वर्ल्ड 2021 का फाइनल अगले 90 दिनों के भीतर प्यूर्टो रिको कोलिज़ीयम जोस मिगुएल एग्रेलॉट में री-शेड्यूल होगा।

 

इन कोरोना संक्रमितों में मिस इंडिया वर्ल्ड 2020 का टाइटल जीतने वाली मनासा वाराणसी भी शामिल हैं। वे इस इंटरनेशनल ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस वर्ल्ड 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थीं।

मनासा 23 साल की है, वे पेशे से इंजीनियर हैं। वे एक फायनेंशियल एक्सचेंज एनालिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं। मनासा मिस इंडिया बनने से पहले मिस तेलंगाना रह चुकी हैं। बचपन में वे शर्मीले स्वभाव की थी। उन्हें भरतनाट्यम और संगीत सुनने और किताबें पढ़ने का शौक है। वे मानती हैं कि म्यूजिक के जरिए खुद को खूबसूरती से एक्सप्रेस किया जा सकता है। उन्हें योग करने और वेब सीरीज देखने का शौक है। मनासा पूर्व मिस वर्ल्ड और एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को अपना आदर्श मानती हैं। 

मिस इंडिया ऑर्गेनाइजेशन के ऑफिशियल पेज पर कहा गया है कि ‘हमें विश्वास नहीं हो रहा है कि मनसा वाराणसी अथक परिश्रम और समर्पण के बावजूद विश्व स्तर पर अपना जलवा नहीं बिखेर सकेंगी। हालांकि, उनकी सुरक्षा हमारे के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।’ वहीं सभी कंटेस्टेंट्स, प्रोडक्शन टीम और दर्शकों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा के मद्देनजर जांच की जा रही है। अब तक मिले सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है।