पाकिस्तान में बनी आम आदमी पार्टी, जानें कौन हैं पड़ोसी मुल्क के केजरीवाल

भारत में अरविंद केजरीवाल की तरह ही पाकिस्तान में सेना के एक रिटायर्ड मेजर जनरल साद खट्टक ने नेतागिरी शुरू की है, खट्टक भी लोगों से कर रहे हैं बड़े-बड़े दावे

Updated: Jan 20, 2022, 11:45 AM IST

पाकिस्तान में बनी आम आदमी पार्टी, जानें कौन हैं पड़ोसी मुल्क के केजरीवाल

इस्लामाबाद। भारत में एक नाटकीय मूवमेंट से निकलकर अरविंद केजरीवाल दिल्ली की सत्ता पर काबिज हो गए। केजरीवाल के राजनीतिक किस्से भारत में तो मशहूर हैं ही अब पड़ोसी मुल्क के लोग भी केजरीवाल से इंस्पायर हो रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान में भी आम आदमी पार्टी बन गई है। यहां केजरीवाल की भूमिका रिटायर्ड मेजर जनरल साद खट्टक निभा रहे हैं।

पूर्व सेना अधिकारी और रिटायर्ड राजनयिक मेजर जनरल साद खट्टक ने इसे पाकिस्तान आम आदमी मूवमेंट (PAAM) नाम दिया है। जनरल खट्टक ने पार्टी की लॉन्चिंग के दौरान कहा कि देश में इस पार्टी की जरूरत है। इसका उद्देश्‍य सत्ता में आम आदमी को लाने से जुड़ा हुआ है। हमारी पार्टी देश की राजनीति से परिवारवाद को खत्‍म करना चाहती है। 

यह भी पढ़ें: भारतीय सीमा से किशोर का अपहरण कर ले गई चीनी सेना, राहुल बोले पीएम की बुजदिल चुप्पी ही उनका बयान है

दरअसल, पाकिस्तान में पिछले काफी समय से इमरान सरकार को भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तान के बिगड़े आर्थिक हालात को लेकर जमात-ए-इस्लामी सरकार के खिलाफ बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शन की तैयारी कर रही है। इसी बीच साद खट्टक ने पाकिस्तान आम आदमी मूवमेंट पार्टी की घोषणा कर इमरान सरकार की मुश्किलें बढ़ दी है।

बता दें कि पाकिस्‍तान में साद खट्टक एक बड़ा नाम है। वे श्रीलंका में पाकिस्तान के उच्चायुक्त रह चुके हैं। अपने 35 साल के सैन्य करियर के दौरान बलूचिस्तान में सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी अभियानों का अहम हिस्‍सा थे। उन्‍होंने पाकिस्तानी सेना में रहते हुए कई ऑपरेशंस ट्रेनिंग, असाइंमेंट पर काम किया है।