भारतीय सीमा से किशोर का अपहरण कर ले गई चीनी सेना, राहुल बोले पीएम की बुजदिल चुप्पी ही उनका बयान है

सांसद तापिर गाओ ने ट्वीट कर दी है किशोर के अपहरण की जानकारी, सांसद के मुताबिक किशोर को मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश में चीनी सेना ने पकड़ लिया और उसे अपने साथ ले गई

Updated: Jan 20, 2022, 04:28 AM IST

नई दिल्ली। चीनी सेना भारतीय सीमा में घुसकर एक किशोर का अपहरण कर ले गई है। यह घटना अरुणाचल प्रदेश की बताई जा रही है। किशोर का अपहरण किए जाने का मामला स्थानीय सांसद ने उठाया है। सांसद ने प्रधानमंत्री मोदी से मदद की गुहार लगाई है।

इस मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने कहा है कि गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले भारत के एक भाग्य विधाता का चीन ने अपहरण किया है- हम मीराम तारौन के परिवार के साथ हैं और उम्मीद नहीं छोड़ेंगे, हार नहीं मानेंगे।PM की बुज़दिल चुप्पी ही उनका बयान है- उन्हें फ़र्क़ नहीं पड़ता!

रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार को अरुणाचल प्रदेश के अपर सियांग ज़िले से एक 17 वर्षीय किशोर को चीनी सेना अपने साथ ले गई। किशोर का नाम Miram Taron बताया जा रहा है। उसका अपहरण अपर सियांग ज़िले की ठीक उसी जगह से किया गया है, जहां 2018 में चीनी सेना ने भारतीय सीमा के तीन चार किलोमीटर के अंदर तक सड़क का निर्माण किया था। 

किशोर का अपहरण किए जाने का मां स्थानीय सांसद तापिर गाओ ने उठाया है। उन्होंने किशोर की तस्वीरों को साझा करते हुए कहा है कि 18 जनवरी को जिडो विल के रहने वाले Miram Taron का चीनी सेना ने अपहरण कर लिया और उसे अपने साथ ले गई। 

तापिर गाओ ने बताया कि किशोर का अपहरण अपर सियांग ज़िले के बिशिंग गांव के पास से किया गया है। यह वही जगह है जहां 2018 में चीनी सैनिकों द्वारा तीन चार किलोमीटर अंदर तक सड़क निर्माण किया गया था। सांसद ने बताया कि जिस वक्त चीनी सेना ने किशोर का अपहरण किया, उस वक्त उसका साथी भी मौजूद था। लेकिन वह चीनी सैनिकों को चकमा देने में कामयाब हो गया। जिसके बाद उसने सीमा के अधिकारियों को जा कर सारी बात बताई। अब सांसद तापिर गाओ ने किशोर को चीनी सेना के कब्जे से छुड़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य नेताओं से अपील की है।