बांग्लादेश पीएम ने दी भारत को नसीहत, वहां ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए जिससे हमारे देश के हिंदुओं को नुकसान पहुंचे

शेख हसीना ने यह बयान बांग्लादेश के कोमिल्ले ज़िले के दुर्गा पंडाल और मंदिरों में तोड़फोड़ के सिलसिले में आया है, बुधवार को हुई हिंसा में तीन लोग मारे गए थे, जबकि 60 के करीब लोग घायल हो गए थे

Publish: Oct 15, 2021, 12:24 PM IST

बांग्लादेश पीएम ने दी भारत को नसीहत, वहां ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए जिससे हमारे देश के हिंदुओं को नुकसान पहुंचे
Photo Courtesy: Al-Jazeera

नई दिल्ली। बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में हुए तोड़फोड़ मामले के बीच सरहद पार से भारत के लिए संदेश आया है। बांग्लादेश की पीएम ने भारत को सतर्कता का संदेश भेजा है। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने अपील की है कि भारत में ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए जिससे बांग्लादेश के हिंदुओं को नुकसान पहुंचे। 

शेख हसीना ने गुरुवार को कहा कि दुनिया भर में चरमपंथी ताकतों का उभार हो रहा है। हमारी देश की आजादी में भारत ने एक महत्वपूर्ण योगदान निभाया है, जिसके लिए हम भारत के सदा आभारी रहेंगे। शेख हसीना ने कहा कि मैं भारत से अपील करना चाहती हूं कि वहां ऐसा कुछ भी नहीं होना चाहिए जिसका खामियाजा हमारे देश के हिंदुओं को भुगतना पड़े। 

शेख हसीना का इशारा भारत में सांप्रदायिक सद्भाव को बनाए रखने को लेकर था। दरअसल बांग्लादेश में हुई हिंसा को लेकर भारत में सोशल मीडिया पर एक समुदाय विशेष के खिलाफ नफरत की भावना प्रचारित की जा रही है। 

बांग्लादेश के कोमिल्ले ज़िले में बुधवार को दुर्गा पंडाल और मंदिरों में तोड़फोड़ हुई थी। इस हिंसा में तीन लोग मारे गए थे जबकि 60 के करीब लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोशल मीडिया पर कुरान के अपमान को लेकर अफवाह फैली थी। जिसके बाद अफवाह ने हिंसा का रुख अख्तियार कर लिया। 

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने हिंसा की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि हिंसा के दोषी किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। यह जरा भी मायने नहीं रखता कि दोषी किस धर्म से ताल्लुक रखता है।