ब्राजील: झरने के नीचे बोटिंग का आनंद ले रहे थे लोग, वीडियो में दिखा अचानक टूटकर गिरा चट्टान

ब्राजील की एक झील में लोग मोटरबोट का आनंद ले रहे थे, तभी एक बड़ा चट्टान टूटकर गिरा जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक घायल हो गए, दर्जनों अब भी लापता

Updated: Jan 09, 2022, 01:45 PM IST

ब्राजील: झरने के नीचे बोटिंग का आनंद ले रहे थे लोग, वीडियो में दिखा अचानक टूटकर गिरा चट्टान

ब्रासीलिया। ब्राजील से एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। यहां एक झील में उस वक़्त बड़ा हादसा हो गया जब झरने के पास मोटरबोट पर सवार लोगों पर अचानक चट्टान टूटकर गिर गई। इस हादसे में सात लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कम से 30 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। 

इस घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो को देखकर घटना की भयावहता का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि झील में झरने के पास कई मोटरबोट इधर से उधर घूम रहे हैं। मोटरबोट पर सवार लोग झरने के पास मस्ती के मूड में होते हैं। इसी बीच अचानक झरने से चट्टान की एक दीवार गिरती है तीन मोटरबोट को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लेती है और चीख-पुकार की आवाज आने लगती है। 

लेफ्टिनेंट पेद्रो एहारा ने मीडिया को इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि चट्टान की चपेट में आए मोटरबोट से करीब 32 जीवित लोगों को निकाला गया है। इनमें से 9 की हालत गंभीर है जो अस्पताल में भर्ती हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। प्रशासन गोताखोरों और हेलीकॉप्टर की मदद से पानी में फंसे और लोगों को ढूंढ  रही है। हादसे के बाद करीब 20 लोग लापता हैं।

स्थानीय समय के अनुसार यह हादसा करीब 11 बजे हुआ है। अधिकारियों ने मीडिया को बताया है कि मिनास गिरेस राज्य में पिछले करीब 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण इस तरह के चट्टानों के गिरने की आशंका बनी रहती है।