टीम की गलती नहीं, हुकूमत ही मनहूस है, क्रिकेट में भारत से हार के लिए फवाद हुसैन ने सरकार पर फोड़ा ठीकरा

एशिया कप में भारत से मैच हारने के लिए पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद हुसैन ने अपने देश की सरकार को जिम्मेदार ठहराया है, वहीं पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कहा कि बाबर आजम को ओपनिंग नहीं आना चाहिए

Updated: Aug 29, 2022, 12:20 PM IST

टीम की गलती नहीं, हुकूमत ही मनहूस है, क्रिकेट में भारत से हार के लिए फवाद हुसैन ने सरकार पर फोड़ा ठीकरा

इस्लामाबाद। एशिया कप के मुकाबले में भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान की सियासत गर्माई हुई है। विपक्षी दल PTI ने इस हार का दोष खिलाड़ियों पर नहीं बल्कि सरकार पर मढ़ा है। पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने मौजूदा शहबाज शरीफ सरकार को मनहूस करार देते हुए कहा है कि टीम की कोई गलती नहीं है।

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एशिया कप में अपना पहला मैच भारतीय टीम के खिलाफ रविवार को खेला। इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को 5 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। इसको लेकर टीम की जमकर आलोचना भी हो रही है। मगर इन सबसे हटकर पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने कहा है कि इसमें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की कोई गलती ही नहीं है। इस हार की जिम्मेदार पाकिस्तान की सरकार है। वह मनहूस है। यही वजह है कि पाकिस्तान टीम को हार झेलनी पड़ी।

यह भी पढ़ें: एशिया कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, हार्दिक रहे मैन ऑफ द मैच

PTI नेता फवाद ने ट्वीट किया, 'यह टीम की गलती नहीं है, इंपोर्टेड हुकूमत ही मनहूस है। फवाद ने ट्वीट में हैशटैग के साथ #indiavspakistan भी लिखा है। बता दें कि इमरान खान की सरकार में फवाद चौधरी सूचना एंव प्रसारण मंत्री रहे थे। उन्हें इमरान खान का बेहद करीबी माना जाता है।

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज रहे शोएब अख्तर ने इस रोमांचक मैच की तारीफ की है। अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें पाकिस्तानी बैटिंग की आलोचना की।।खासकर कहा कि बाबर आजम को ओपनिंग नहीं आना चाहिए। अख्तर ने एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा, 'पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार फाइटबैक किया। आखिर में भारतीय टीम ने मजबूती से वापसी की। शानदार मैच रहा।'

बता दें कि 148 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए यह मैच इतना आसान नहीं रहा, क्योंकि भारत का टॉप ऑर्डर यहां पर फेल नजर आया। केएल राहुल पहली बॉल पर ही आउट हो गए, जबकि कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 10 रन ही बना पाए। विराट कोहली 35 रन बनाकर आउट हुए। शुरुआती 3 विकेट सिर्फ 53 के स्कोर पर गिर गए थे। मगर यहां ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या ने बड़ी पार्टनरशिप कर टीम इंडिया को जीत की पटरी पर लौटाया।