जॉर्डन की संसद में जूतम पैजार, संविधान संशोधन पर बहस के दौरान आपस में भिड़े सांसद

जॉर्डन की संसद में हुई अजीबोगरीब घटना, मारपीट में बदला जुबानी जंग, सांसदों ने जमकर चलाए एकदूसरे पर लात घुसे, संविधान संशोधन को लेकर हो रही थी चर्चा

Updated: Dec 29, 2021, 05:31 AM IST

अम्मान। जॉर्डन की संसद को कल एक अजीबोगरीब घटना का साक्षि होना पड़ा। यहां संविधान संशोधन को लेकर चर्चा मारपीट का रूप ले लिया। इस दौरान सदन के भीतर सांसदों में जमकर जूतम पैजार हुई। इस अप्रत्याशित घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में संसद भवन में ही सांसद एक दूसरे को थप्पड़ और घूसों से पीटते हुए दिख रहे हैं। इस दौरान कुछ सांसद वहीं जमीन पर गिर पड़ते हैं जबकि कुछ सांसद उनकी ताबड़तोड़ पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जॉर्डन की संसद में असहज कर देने वाला यह घटना तब हुआ जब सदन में संविधान संशोधन को लेकर बहस चल रही थी। इस दौरान एक सांसद ने सदन में असंसदीय टिप्पणियां करते हुए कार्यवाही में बाधा पहुंचा रहा था। ऐसे में स्पीकर ने उसे बाहर जाने का निर्देश दे दिया गया।

यह भी पढ़ें: आदित्य ठाकरे को देखकर म्याऊं-म्याऊं चिल्ला रहे थे बीजेपी MLA, अब ढूंढ रही है महाराष्ट्र पुलिस

सांसदों ने मीडिया को बताया कि इस झगड़े में किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है, बल्कि मामूली चोटें हैं। इस घटना के दौरान सदन में मौजूद सांसद खलील अतियेह ने कहा कि सदन में इस तरह का व्यवहार कभी भी स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस तरह के व्यवहार के चलते दुनिया में देश की छवि को बहुत नुकसान पहुंचता है।

सदन में मौजूद अन्य सांसदो ने भी इन पूरे घटनाक्रम को गैरजरूरी और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। बता दें कि जॉर्डन में 1952 में संविधान अपनाए जाने से लेकर अब तक देश में 29 बार संविधान संशोधन हो चुका है।