पाकिस्तान में मस्जिद के पास फिदायीन हमला, धमाके में 52 की मौत, 130 से अधिक घायल

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट मस्तुंग जिले में हुआ। बलूचिस्तान का दक्षिण-पश्चिमी प्रांत अतीत में इस्लामी और अलगाववादी आतंकवादियों के हमलों का स्थल रहा है।

Updated: Sep 29, 2023, 05:19 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में शुक्रवार को एक मस्जिद के पास फिदायीन हमला हुआ। यहां हुए भीषण बम ब्लास्ट में एक DSP समेत 52 लोगों की मौत हो गई, जबकि 130 से अधिक लोग घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि हमले के वक्त लोग ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के जुलूस के लिए इकट्ठा हो रहे थे।

जियो समाचार की खबर के मुताबिक, यह विस्फोट मुस्तांग जिले में हुआ। ईद के मौके पर मस्जिद के बाहर एक रैली के लिए भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे कि तभी यह विस्फोट हुआ। पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिवस पर ईद मिलाद उन नबी मनाया जाता है। मस्तुंग शहर के असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि ब्लास्ट DSP नवाज गिशकोरी की कार के पास हुआ। हमले में जिस पुलिस ऑफिसर की मौत हुई है वो DSP नवाज ही हैं।

बलूचिस्तान के कार्यवाहक सूचना मंत्री जन अचकजई ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है। जरूरत पड़ी तो उन्हें कराची शिफ्ट किया जाएगा। घायलों के इलाज की पूरी जिम्मेदारी सरकार उठाएगी। पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि विस्फोट ‘आतंकवादी तत्वों’ द्वारा किया गया। मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘ईद मिलाद-उल-नबी के जुलूस में हिस्सा लेने आए निर्दोष लोगों पर हमला बहुत ही जघन्य कृत्य है।'

मुस्तांग के सहायक आयुक्त अट्टा उल मुनीम ने बताया कि मदीना मस्जिद के समीप हुआ विस्फोट बहुत शक्तिशाली प्रतीत होता है। डॉन समाचार पत्र की खबर के मुताबिक, विस्फोट में कम से कम 52 लोगों की मौत हो गई और 130 से अधिक घायल हो गए। थानाध्यक्ष जावेद लहरी ने बताया कि घायलों को चिकित्सा केंद्रों में भर्ती कराया जा रहा है जबकि अस्पतालों में आपातकाल लागू कर दिया गया है। प्रशासन ने बताया कि कुछ घायलों की हालत बहुत गंभीर है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।