हमारे लिए आदिवासी समाज वोट बैंक नहीं, देश का गौरव है, आपका विकास मोदी की गारंटी है: पीएम मोदी

झाबुआ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह यहां लोकसभा प्रचार के लिए नहीं आए बल्कि एक सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी एमपी की जनता का आभार मानने आए हैं। MP ने पहले ही बता दिया है कि 2024 में 400 पार।

Updated: Feb 11, 2024, 03:40 PM IST

झाबुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ पहुंचे। आदिवासी बाहुल्य झाबुआ में उन्होंने जनजातीय सम्मेलन को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि मैं झाबुआ की पावन मिट्‌टी को नमन करता हूं। झाबुआ जितना मध्य प्रदेश से जुड़ा है, उतना गुजरात से भी जुड़ा है। झाबुआ से मध्य प्रदेश और गुजरात के दिल जुड़े हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झाबुआ में कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में होती है तो लूट करती है, जब सत्ता से बाहर होती है तो लोगों को लड़वाती है। लूट और फूट, यही कांग्रेस की ऑक्सीजन है।' उन्होंने दावा करते हुए कहा, 'भाजपा अकेले 370 सीटें ला रही है। 2023 में कांग्रेस की छुट्‌टी हुई थी, 2024 में सफाया तय है।' 

प्रधानमंत्री ने कहा, 'मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के नतीजों से आप पहले ही बता चुके हैं कि लोकसभा चुनाव के लिए आपका मूड क्या रहने वाला है, इसलिए इस बार विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पहले से ही कहने लगे हैं- 2024 में 400 पार, फिर एक बार मोदी सरकार।' उन्होंने कहा कि मोदी लोकसभा प्रचार के लिए नहीं आया है। मोदी तो सेवक के तौर पर ईश्वर रूपी एमपी की जनता का आभार मानने आया है।

उन्होंने कहा कि हमारे लिए जनजातीय समाज वोट बैंक नहीं, देश का गौरव है। आपका सम्मान और विकास मोदी की गारंटी है। बच्चों और युवाओं के सपने मोदी का संकल्प है। हमारे लिए आपके वोट नहीं, आपकी जिंदगी मायने रखती है। मैंने आदिवासियों के जीवन के लिए सिकलसेल अभियान शुरू किया। यह नीयत का ही फल है कि हमने मप्र को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बना दिया है।