US कैपिटल हिल में फायरिंग, संदिग्ध कार ने अफसर को कुचला, खतरे के मद्देनजर इलाके को किया गया बंद

बताया जा रहा है कि यूएस कैपिटल बिल्डिंग के पास एक गाड़ी ने दो पुलिसकर्मियों को टक्कर मार दी, इस दौरान एक अधिकारी और संदिग्ध के मौत की खबर है

Updated: Apr 03, 2021, 04:57 AM IST

वॉशिंगटन। अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में फायरिंग होने की खबर है। यह फायरिंग संसद के इलाके कैपिटल हिल में हुई है। सुरक्षाबलों ने बाहरी खतरे के मद्देनजर पूरे इलाके को सील कर दिया है। यूएस कैपिटल पुलिस ने स्टाफ के सदस्यों को भी अंदर आने या जाने से रोक लगा दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यूएस कैपिटल बिल्डिंग के पास एक गाड़ी ने दो पुलिसकर्मियों को टक्कर मार दी।संदिग्ध कार से कुचलने के बाद एक अधिकारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बाहरी खतरे को देखते हुए यूएस कैपिटल बिल्डिंग को बंद कर दिया गया। इस दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध को भी मार गिराया है साथ ही एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया। 

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद पुलिस ने कैपिटल कॉम्प्लेक्स के बैरिकेड के पास गोलियां चलाईं, जिसमें एक संदिग्ध को गोली लगी है। अधिकारियों ने कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि कार चालक के पास चाकू था, जिसके बाद पुलिस ने गोली चलाई। कार सवार ने टक्कर मारने के बाद चाकू से हमले की कोशिश भी की थी, जिसके बाद फायरिंग की गई। 

पुलिस का कहना है कि घटना कैपिटल के पास एक चौकी पर हुई। एक वाहन ने दो USCP अधिकारियों को टक्कर मार दी। एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है, पूछताछ जारी है। कैपिटल बिल्डिंग के अलावा कांग्रेस ऑफिस, इमारतों के आसपास की सड़कों को भी बंद कर दिया गया। मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।