ई वालेट से कैशबैक के नाम पर 10 हजार रुपए की ठगी, लिंक पर क्लिक करते ही कट गए रुपए

ग्वालियर में 199 रु का पिज्जा खरीदने पर फेल हुआ ट्रांजेक्शन, ई वालेट से कट गए पैसे, शिकायत करने पर फर्जी ई वालेट कस्टमर केयर ने दिया कैशबैक का झांसा, लिंक भेजकर पार किए 10 हजार रुपए, साइबर सेल मामले की जांच में जुटी

Updated: Jul 30, 2021, 04:15 PM IST

ई वालेट से कैशबैक के नाम पर 10 हजार रुपए की ठगी, लिंक पर क्लिक करते ही कट गए रुपए
Photo Courtesy: twitter

ग्वालियर। शहर के सोमेश नाम के शख्स को 199 रुपए के पिज्जा के लिए 10 हजार रुपए चुकाने पड़े। दरअसल दो दिन पहले बुधवार को उन्होंने 199 रुपए का पिज्जा आर्डर किया था, लेकिन काफी देर इंतजार करने के बाद उनके घर पिज्जा डिलिवर नहीं हुआ, तो उन्होंने पिज्जा कंपनी को फोन किया, वहां से पता चला की उनका पेमेंट नहीं पहुंचा है, जिसके कारण उनका आर्डर कैंसिल कर दिया गया है। इसके बाद सोमेश ने अपने ई वॉलेट कंपनी के कस्टमर केयर का नंबर इंटरनेट के माध्यम से पता किया औऱ वहां फोन लगाया।

इस दौरान सोमेश को जो नंबर मिला वह फर्जी था। फर्जी कॉलसेंटर के कर्मचारी को सोमेश ने अपनी दिक्कत बताई, जिसके बाद वहां से उसे आश्वासन मिला की उसके पैसे जल्द ही उसके खाते में वापस आ जाएंगे। उसने कहा कि थोड़ी देर में एक लिंक आएगी जिसपर क्लिक करते ही उसके पैसे खाते मे वापस आ जाएंगे। 

और पढें: मप्र साइबर पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के इंटरनेशनल रैकेट का किया खुलासा, 4 गिरफ्तार, चीन और पाकिस्तान से जुड़े हैं फर्म के तार

थोड़ी देर बाद सोमेश के पास लिंक आई उसने कैशबैक के लालच में उसपर क्लिक कर दिया, औऱ देखते ही देखते उसका फोन हैंग हो गया। थोड़ी देर बाद फोन चालू हो पाया तब उसे पता चला की उसके खाते से 10 हजार रुपए कट गए हैं। परेशान होकर सोमेश ने ई वालेट के कस्टमर केयर पर दोबारा फोन लगाने की कोशिश की तो किसी ने फोन नहीं उठाया। तब सोमेश को समझ आया कि उसके साथ धोखा हुआ है।

और पढें: 5 हजार के इनाम के लिए खोली लिंक, लग गया 12 हजार का चूना

निजी कंपनी के कर्मचारी सोमेश ने अपने साथ हुई दस हजार रुपए की ठगी की शिकायत ग्वालियर की साइबर सेल में की है। गुरुवार को पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। फर्जी ई वालेट के कालसेंटर के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। नंबर्स को ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है।