5 हजार के इनाम के लिए खोली लिंक, लग गया 12 हजार का चूना

ग्वालियर के समाधिया कॉलोनी का मामला, फोन पे का अधिकारी बनकर किया था फ्रॉड ने फोन, फ्रॉड के कहने पर खोली लिंक, खाते से उड़ गए 12 हजार रुपए

Updated: Jul 29, 2021, 04:27 AM IST

ग्वालियर। ग्वालियर में एक युवक को फोन पर आई लिंक को खोलना भारी पड़ गया। पांच हजार रुपए का इनाम पाने की लालच में युवक को अपने खाते में मौजूद 12 हजार रुपए से भी हाथ धोने पड़ गए। युवक ने पूरे मामले की शिकायत साइबर सेल में की है। 

समाधिया कॉलोनी में रहने वाले अनिल प्रजापति नामक युवक को बुधवार सुबह एक फोन आया। यह फोन किसी ठग ने किया था। फ्रॉड ने फोन पे के अधिकारी के तौर पर युवक से बात की और युवक को इनाम पाने का लालच देकर एक लिंक खोलने को कहा। लेकिन जैसे ही युवक ने लिंक खोली उसके खाते से पैसे उड़ गए। 

दरअसल युवक को फ्रॉड ने कहा था कि वो फोन पे कम्पनी से बोल रहा है। नियमित तौर पर फोन पे से ट्रांजेक्शन किए जाने के कारण उसे 4,999 रुपए का इनाम लगा है। अगर वो फोन पर भेजे जाने वाली लिंक पर क्लिक करेगा तो उसे इनाम के पांच हजार रुपए मिल जाएंगे। 

युवक फ्रॉड के झांसे को समझने में नाकामयाब रहा। युवक ने जैसे ही फ्रॉड के कहने पर फोन पर आई लिंक खोली, उसका फोन हैंग करने लगा। अचानक फोन को हैंग होता देख युवक ने तत्काल ही फोन को स्विच ऑफ कर दिया। लेकिन फोन को जब तक दोबारा खोला तब तक उसके खाते से बारह हजार रुपए उड़ चुके थे। युवक ने इस प्रकरण की शिकायत साइबर सेल में की है। युवक ग्वालियर की ही किसी प्राइवेट कम्पनी में काम करता है।