सांवेर में मेडिकल स्टूडेंट्स से मिले राहुल गांधी, चिकित्सा शिक्षा में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर की बात

एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार के नेतृत्व में राहुल गांधी से मिला मेडिकल स्टूडेंट्स का डेलिगेशन, नर्सिंग और मेडिकल कॉलेज में हो रहे घोटालों को लेकर की चर्चा।

Updated: Nov 29, 2022, 07:48 PM IST

इंदौर/भोपाल -: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों मध्य प्रदेश में है। राज्य में यात्रा को भरपूर जनसमर्थन प्राप्त हो रहा है। यात्रा के दौरान राहुल गांधी विभिन्न क्षेत्र के लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को मेडिकल स्टूडेंट्स के डेलिगेशन से राहुल गांधी की मुलाकात हुई इस दौरान मेडिकल स्टूडेंट्स ने राहुल गांधी को राज्य में चिकित्सा शिक्षा में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर विस्तृत जानकारी दी।

मध्य प्रदेश एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार के नेतृत्व में यह डेलिगेशन राहुल गांधी से मिलने पहुंचा था। मंगलवार सुबह सांवेर से पदयात्रा शुरू होने के थोड़ी देर बाद राहुल गांधी इन स्टूडेंट्स के साथ कदमताल करते दिखे। काफी देर तक राहुल गांधी ने चिकित्सा छात्रों से बात की और उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान अरविंदो मेडिकल कॉलेज की छात्रा स्वाति गुप्ता, श्रृष्टि पंडोले और आमीर अंसारी भी मौजूद थे।

रवि परमार के मुताबिक मेडिकल स्टूडेंट्स के डेलिगेशन ने राहुल गांधी को बताया कि राज्य में चिकित्सा शिक्षा का स्तर काफी खराब है। चिकित्सा शिक्षा विभाग में लूट मची हुई है। परमार ने कहा कि, 'हमने उन्हें मेडिकल यूनिवर्सिटी में रिजल्ट घोटाला, कॉलेजों में हो रही फर्जी नियुक्तियां, फर्जी नर्सिंग कॉलेज और नर्सिंग कॉलेज मान्यता घोटाले के बारे में विस्तृत जानकारी दी।'

परमार के मुताबिक राहुल गांधी ने मेडिकल कॉलेजों और नर्सिंग कॉलेजों में हो रही गड़बड़ियों के बारे में ध्यानपूर्वक सुना। इसके बाद हमें आश्वासन दिया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आते ही मेडिकल स्टूडेंट्स की सभी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। 

मेडिकल छात्रा सृष्टि पंडोले ने कहा कि राहुल गांधी से मिलकर वह बहुत खुश हैं। राहुल को लेकर जो अबतक छवि बनाई गई थी वह वैसे बिल्कुल नहीं है। उनसे बातचीत के बाद हम आश्चर्य में हैं कि राजनीति में होने के बावजूद राहुल गांधी को मेडिकल फील्ड और मेडिकल एजुकेशन को लेकर भी काफी जानकारी है छात्रा स्वाति के मुताबिक राहुल गांधी ने कहा की देश में चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम करने की जरूरत है। 

बता दें कि मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा का आज सातवां दिन है। राहुल गांधी आज शाम चार बजे उज्जैन में बाबा महाकाल का दर्शन करेंगे। उज्जैन के सामाजिक न्याय परिसर में वे एक जनसभा को भी संबोधित करने वाले हैं।