एम्स में सौ से ज्यादा डाक्टरों के संक्रमित होने पर प्रबंधन ने दी सफाई, कहा सिर्फ़ 53 संक्रमित

एम्स भोपाल में 102 डॉक्टरों के कोरोना संक्रमण की ख़बर को एम्स प्रबंधन ने काफ़ी गंभीरता से लिया है, मीडिया से इस ख़बर का खंडन छापने की बात कहते हुए लिखा है कि यहाँ सिर्फ़ 38 स्टूडेंट्स, 13 स्वास्थ्यकर्मी, और दो अन्य मिले हैं संक्रमित

Updated: Apr 09, 2021, 12:33 PM IST

Photo Courtesy: twitter
Photo Courtesy: twitter

भोपाल। राजधानी के एम्स अस्पताल के 102 डॉक्टर्स के कोरोना संक्रमित होने पर एम्स प्रबंधन ने जवाब दिया है। एम्स प्रबंधन ने इस बात को सिरे ने नकार दिया है कि उनके यहां एक साथ 102 डाक्टर्स कोरोना संक्रमित मिले हैं। एम्स ने मीडिया संस्थानों को कहा है कि सोशल संस्थानों में चल रही खबरों को लेकर एम्स ने सफाई दी है कि 8 अप्रैल की रात तक 1283 विद्यार्थियों में से केवल 38 कोरोना संक्रमित मिले थे। वहीं दो हजार स्वास्थ्यकर्मियों में से केवल 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। और 200 में से केवल 2 सदस्य ही कोरोना संक्रमित मिले हैं। अभी वे स्वास्थ्यकर्मी, मेडिकल छात्र और रेजीडेंन्ट डाक्टर सभी स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। कोई गंभीर बीमारी से पीड़ित नहीं है। एम्स प्रबंधन ने सफाई दी है कि एम्स में कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया जाता है।

शासन के निर्देशानुसार यहां तैनात सभी सफाईकर्मी, अस्पताल स्टाफ, विभागाध्यक्ष, कर्मचारी और डाक्टर काम करते हैं। सुरक्षा के सभी मानकों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। एम्स प्रबंधन ने मीडिया संस्थान से अपील की है कि वो लोगों में भ्रामक जानकारी वाली खबरे प्रकाशित करने से बचें।

और पढ़ें: भोपाल में एम्स अस्पताल के 102 डॉक्टर कोरोना संक्रमित, शहर में मचा हड़कंप, प्रबंधन ने किया इनकार

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर खबर थी कि भोपाल एम्स के 186 डॉक्टरों ने जांच करवाई थी, जिनमें से एक साथ 102 डॉक्टरों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। एक साथ 102 डॉक्टरों के संक्रमित होने से केवल एम्स में बल्कि पूरी राजधानी में हड़कंप मच गया था। अब एम्स प्रबंधन ने सफाई दी है।