Bhopal: राम के नाम पर धोखा, मंदिर के लिए फ़र्ज़ी चंदा वसूली में एक गिरफ्तार

विश्व हिंदू परिषद की शिकायत पर भोपाल में फर्जी चंदा वसूली के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है, रामभूमि संकल्प सोसाइटी की रसीद पर स्थानीय दुकानदारों से लिया चंदा

Updated: Feb 03, 2021, 04:56 AM IST

Photo Courtesy: Social Media
Photo Courtesy: Social Media

भोपाल। राम मंदिर निर्माण के नाम पर चंदा वसूली की आड़ में लोगों को ठगने वाले एक शख़्स को भोपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि यह शख्स राम मंदिर निर्माण के नाम पर फर्जी रसीदें छपवाकर लोगों से चंदा वसूल कर रहा था। पुलिस ने इस शख़्स को विश्व हिंदू परिषद की शिकायत पर गिरफ्तार किया है। पुलिस को शक है इस फर्जीवाड़े में उसके साथ और लोग भी शामिल हैं, जिनकी तलाश की जा रही है।

भोपाल पुलिस के मुताबिक़ गिरफ्तार किए गए शख़्स का मनीष राजपूत है और वो अशोका गार्डन इलाके का रहने वाला है। पुलिस ने मनीष के ख़िलाफ़ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि यह शख्स राम मंदिर निर्माण के नाम पर अवैध तरीके से अशोका गार्डन के दुकानदारों से चंदा ले रहा था। पुलिस ने बताया कि रामभूमि संकल्प सोसाइटी की रसीद के नाम से स्थानीय दुकानदारों से चंदा लिया जा रहा था। विश्व हिंदू परिषद की तरफ से इसकी शिकायत की गई थी। शिकायत मिलने के बाद ही पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने मनीष राजपूत को फ़र्ज़ी रसीद पर चंदा वसूली करते हुए मौक़े से गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक़ मनीष राजपूत से पूछताछ की जा रही है कि उसके साथ और कितने लोग हैं, जो इस तरह की अवैध चंदा वसूली करने में लगे हैं। बताया जा रहा है कि उसने फर्जी रसीदों के जरिए लोगों से 500 से लेकर 700 रुपये तक की रक़म वसूल की है। पुलिस का कहना है कि वो इस बात की जाँच भी कर रहे हैं कि कहीं कोई और कोई गिरोह भी इस तरह की अवैध चंदा वसूली में तो नहीं लगा हुआ है।