पूर्व CM दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, बदले में सीएम शिवराज के खिलाफ भी एफआईआर का आवेदन

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के खिलाफ भोपाल क्राइम ब्रांच ने एफआईआर दर्ज की है, उनपर खरगोन से जुडी गलत फोटो पोस्ट करने का आरोप है, FIR के जवाब में दिग्विजय सिंह ने भी श्यामला हिल्स थाने में सीएम शिवराज के खिलाफ शिकायत की है, जिसमें राहुल गांधी से जुड़ा फेक वीडियो पोस्ट करने का आरोप लगाया गया है

Updated: Apr 16, 2022, 10:39 PM IST

पूर्व CM दिग्विजय सिंह के खिलाफ FIR दर्ज, बदले में सीएम शिवराज के खिलाफ भी एफआईआर का आवेदन

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के खिलाफ राजधानी भोपाल में FIR दर्ज की गई है। भोपाल क्राइम ब्रांच ने कांग्रेस नेता के खिलाफ IPC की चार धाराओं 58/22, U/S 153A(1), 295A,465 505(2) के तहत मामला दर्ज किया है। अब इस FIR के जवाब में दिग्विजय सिंह ने भी सीएम चौहान के खिलाफ क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज कराया है। चौहान पर राहुल गांधी का फैब्रिकेटेड वीडियो पोस्ट करने का आरोप है।

दिग्विजय सिंह ने सोमवार सुबह खरगोन हिंसा और उसके बाद हुई बुलडोज़र कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए एक ट्वीट किया था। उस ट्वीट के साथ जो तस्वीर पोस्ट की गयी थी वह गलती से खरगोन की न होकर बिहार की थी।  इस गलत तस्वीर की जानकारी लगते ही दिग्विजय सिंह ने तो ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन बीजेपी नेता और सरकार उनपर हमलावर हो गई। बीजेपी नेताओं ने एक के बाद एक ट्वीट करके उनके ऊपर सवाल खड़े किए और देखते ही देखते प्रदेश के गृह मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक उनके डिलीटेड ट्वीट पर कार्रवाई की बात करने लगे। सीएम ने कहा कि ऐसे उन्मादी ट्वीट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और गृहमंत्री ने कहा कि वो क़ानून विशेषज्ञों की राय लेकर कार्रवाई करेंगे।

दोपहर होते होते भोपाल के बीजेपी ज़िलाध्यक्ष का पुलिस को दिया शिकायती पत्र वायरल हो गया जिसमें उन्होंने धार्मिक उन्माद भड़काने का आपराधिक कृत्य बताकर दिग्विजय सिंह के ख़िलाफ़ एफआईआर करने की चिट्ठी ख़ुद थाने जाकर दी। बीजेपी नेताओं के उग्र रुख़ के बाद कुछ अन्य लोगों ने भी थाने में शिकायतें दी, जिसपर शाम तक पुलिस ने दिग्विजय सिंह के ख़िलाफ़ चार धाराओं में केस दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें: ग्वालियर जेल अधीक्षक सस्पेंड, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को VIP ट्रीटमेंट देने का मामला

उधर इसके जवाब में दिग्विजय सिंह की ओर से भी सीएम शिवराज चौहान के खिलाफ भोपाल के श्यामला हिल्स थाने में एक शिकायती आवेदन दिया गया है। इस आवेदन में उन्होंने शिवराज चौहान को साल 2019 के दौरान एक फैब्रिकेटेड ट्वीट के सिलसिले में आरोपी बनाने और उनके ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। दिग्विजय सिंह की ओर से दिए गए इस आवेदन में कहा गया है कि तब शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी का एक मनगढ़ंत वीडियो पोस्ट किया था..जिसमें उन्होंने न सिर्फ़ कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बल्कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कई और नेताओं का मज़ाक़ उड़ाया था। दिग्विजय सिंह ने अपनी शिकायत में इसे भी आपराधिक कृत्य ठहराया है और माँग की है कि एक ही प्रकार की गलती के लिए शिवराज के ख़िलाफ़ भी उसी तेवर के साथ कार्रवाई की जाए जैसे उनके ख़िलाफ़ हैं।

कांग्रेस नेता ने अपनी शिकायत में लिखा है कि शिवराज सिंह चौहान ने कूटरचित वीडियो बनाकर पोस्ट किया था। चौहान ने राहुल गांधी के भाषण के साथ छेड़छाड़ की और प्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के जननेता का फेब्रिकेटेड वीडियो बनाकर आपराधिक साजिश किया है। प्रदेश में कानून सबके लिए बराबर है चाहे वह आम आदमी हो या मुख्यमंत्री। उन्होंने सीएम चौहान के खिलाफ आईटी एक्ट एवं आईपीसी की सुसंगत धाराओं में केस दर्ज करने की मांग की है।