बंसल ग्रुप के 40 ठिकानों पर आयकर का छापा, भोपाल-इंदौर समेत कई शहरों में तलाशी जारी

भोपाल के वर्ल्ड क्लास रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के डेवलपमेंट का काम भी बंसल ग्रुप को ही मिला है, कंपनी एजुकेशन, रियल एस्टेट, हॉस्पिटैलिटी, मीडिया सहित अन्य सेक्टर में काम कर रही है।

Updated: Nov 18, 2022, 09:56 AM IST

बंसल ग्रुप के 40 ठिकानों पर आयकर का छापा, भोपाल-इंदौर समेत कई शहरों में तलाशी जारी

भोपाल। मध्य प्रदेश के जानेमाने कारोबारी समूह बंसल ग्रुप के ठिकानों पर आयकर विभाग ने दबिश दी है। भोपाल के वर्ल्ड क्लास रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के डेवलपमेंट का काम करने वाले बंसल ग्रुप के 40 ठिकानों पर आईटी की छापेमारी हो रही है।

शुक्रवार सुबह 6 बजे से शुरू हुई यह कार्रवाई राजधानी भोपाल के साथ ही इंदौर, महू और मंडीदीप में चल रही है। घर से लेकर ऑफिस तक सभी जगह सुबह सुबह आईटी (IT) की टीम पहुंच गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इनकम टैक्स की टीम रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगी हुई गाड़ी से पहुंचे हैं। सभी गाड़ियों पर इंदौर के नम्बर है।

टीम को आय से अधिक संपत्ति मामले में अहम दस्तावेज हाथ लगने की जानकारी है। टीम के अधिकारियों ने कार्रवाई पूरी होने के बाद मीडिया को जानकारी देने की बात कही है। बता दें कि भोपाल में बंसल ग्रुप ने रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का रिडेवलमपेंट का काम किया है। जिसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

बंसल ग्रुप के मालिक अनिल बंसल और सुनील बंसल है। बंसल ग्रुप अस्पताल, रियल स्टेट, एजुकेशन, मीडिया समेत कई सेक्टर में काम कर रहा है। बंसल ग्रुप के डायरेक्टर को सीएम शिवराज सिंह चौहान का करीबी भी माना जाता है। ऐसे में इस ग्रुप पर छापेमारी की खबर ने सियासी गलियारे में भी हड़कंप मचा दिया है।