भोपाल के ATM में चोरी करने वाले बड़े गिरोह का खुलासा, 6 गिरफ्तार, 15 लाख बरामद

भोपाल पुलिस ने ATM लूटने वाले गैंग के 6 सदस्यों को किया गिरफ्तार, आरोपियों के पास से 15 लाख रुपए और गैस कटर बरामद, 12 वारदातों में 2 करोड़ रुपए की चोरी का खुलासा

Updated: Nov 27, 2020, 02:02 AM IST

भोपाल के ATM में चोरी करने वाले बड़े गिरोह का खुलासा, 6 गिरफ्तार, 15 लाख बरामद
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, 5 राज्यों की पुलिस की नाक में दम करने वाले गैंग को आखिरकार धर दबोचा गया है। पुलिस ने गैस कटर से ATM  काटकर पैसे चुराने वाले 6 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों के पास से गैस कटर, सिलेंडर समेत चोरी में उपयोग होने वाला सामान भी मिला है। आरोपियों के पास से 15 लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

आरोपियों ने विभिन्न राज्यों से अब तक करीब 12 जगहों से दो करोड़ रुपए की चोरी करना स्वीकार किया है। बदमाश अपने राज्य हरियाणा और राजस्थान को छोड़कर अन्य राज्यों में वारदात को अंजाम देते थे। पिछले करीब दो साल से मध्य प्रदेश के अलावा कर्नाटक, असम, महाराष्ट्र और बिहार की पुलिस इनकी तलाश में थी।

दरअसल 14 नवंबर को आरोपियों ने भोपाल के ईंटखेड़ी इलाके में ATM पर सेंध लगाई थी। जिसके बाद पुलिस इस गैंग की तलाश में थी। इसके बाद इसी तरह की घटना शोलापुर महाराष्ट्र में हुई। फिर दोबारा आरोपियों ने बुधवार-गुरुवार की रात एक बार फिर भोपाल के एक ATM को लूटने की कोशिश की। जहां पुलिस की सतर्कता से आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। एडीजी भोपाल उपेंद्र जैन ने मामले का खुलासा किया है।

दरअसल पुलिस को खबर मिली थी कि महाराष्ट्र से यह गैंग भोपाल में दोबारा ATM लूटने आ रहा है। जिसके बाद पुलिस ने गैंग को पकड़ने की प्लानिंग की और दो टीमें बनाईं। आरोपियों ने भोपाल के परवलिया सड़क के पास एसबीआई ATM  के गार्ड को बंधक बनाकर लूट की कोशिश की। आरोपी गैस कटर से ATM काटने की तैयारी में थे। तभी पुलिस ने घेराबंदी करके 6 बदमाशों को पकड़ लिया। बदमाशों की कार से एक देशी कट्टा, गैस सिलेंडर, गैस कटर और 15 लाख रुपए कैश मिले हैं। बदमाश कैश को कार के डैश बोर्ड में छिपाकर रखते थे। पूछताछ में बदमाशों ने पुलिस को बताया कि वे दूरदराज के ATM  को निशाना बनाते थे, पहले वे उसकी रेकी करते थे, जिनमें सेंसर नहीं होता उस ATM में देर रात घुसकर वारदात को अंजाम देते थे।