बीजेपी को कहीं भी दिख सकता है लव जिहाद, अब वेब सीरीज के ख़िलाफ़ होगी जांच

मध्य प्रदेश में बीजेपी युवा मोर्चा के एक नेता ने नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज A Suitable Boy पर लव जिहाद फैलाने आरोप लगाया है

Updated: Nov 22, 2020, 05:50 PM IST

बीजेपी को कहीं भी दिख सकता है लव जिहाद, अब वेब सीरीज के ख़िलाफ़  होगी जांच
Photo Courtesy : Twitter

रीवा। आर्थिक मंदी, बेरोज़गारी, महंगाई और कोरोना महामारी से जूझते देश में बीजेपी नेताओं के लिए इन दिनों सबसे बड़ा मुद्दा लव जिहाद बना हुआ है। पहले तो कई राज्यों में उसकी सरकारों ने लव जिहाद रोकने के नाम पर धर्म परिवर्तन और लव मैरिज के खिलाफ कानून बनाने का एलान कर दिया और अब इसी नाम पर उसके नेता और मध्य प्रदेश की सरकार एक वेब सीरीज़ के पीछे पड़ गए हैं। 

बीजेपी ने नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज 'ए सूटेबल बॉय' पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। बीजेपी युवा मोर्चा के एक नेता गौरव तिवारी ने इस बारे में रीवा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। तो प्रदेश के गृह मंत्री ने नरोत्तम मिश्रा ने फौरन जांच के निर्देश भी दे दिए हैं।

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, एक ओटीटी मीडिया प्लेटफॉर्म पर 'ए सूटेबल बॉय' नामक फिल्म जारी की गई है। इस फिल्म में बेहद आपत्तिजनक दृश्य दिखाए गए हैं, जो एक धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं। मैंने पुलिस अधिकारियों को इस विवादास्पद कंटेंट का परीक्षण कराने को निर्देशित किया है।

खबरों के मुताबिक बीजेपी नेताओं को सीरीज में दो अलग-अलग धर्मों के लोगों के बीच प्यार दिखाए जाने पर भी एतराज़ है। बीजेपी युवा मोर्चा के सदस्य गौरव तिवारी ने रीवा पुलिस थाने में नेटफ्लिक्स के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। तिवारी का आरोप है कि नेटफ्लिक्स इस सीरीज के जरिए लव जिहाद को बढ़ावा दे रहा है। गौरव तिवारी ने नेटफ्लिक्स पर ये भी आरोप लगाया कि इस बेव सीरीज के जरिए उन्होंने हिंदू समाज की भावनाओं को भी आहत किया है।

और पढ़ें: बीजेपी ने देश को बांटने के लिए गढ़ा लव जिहाद का शब्द

इसे लेकर गौरव तिवारी ने सीरीज के कई सीन और पुलिस में दी शिकायत को ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा,"रानी अहिल्याबाई होल्कर ने महेश्वर घाट को शिवभक्तों के लिए समर्पित किया. पाषाण युग के हजारों शिवलिंग उसकी पहचान है। पर नेटफ्लिक्स इंडिया इस पावन धरा का उपयोग लव-जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुँचाने के लिए कर रहा है। आज मैं अपने फ़ोन से नेटफ्लिक्स हटा रहा हूं। और आप?

और पढ़ें: शिवराज सरकार लाएगी कथित लव जिहाद के नाम पर धर्मांतरण रोकने का क़ानून

बता दें की फिल्ममेकर मीरा नायर की वेब सीरीज 'ए सूटेबल बॉय' में ईशान खट्टर और तब्बू के बीच रोमांस दिखाया गया है। ईशान इस सीरीज में मान कपूर का किरदार निभा रहे हैं, जबकि तब्बू सईदा बाई के रोल में हैं। वहीं रणवीर शौरी सीरीज में वारिस का किरदार निभा रहे हैं जबकि विजय वर्मा राशिद के रोल में है। इसकी शूटिंग मध्य प्रदेश में महेश्वर घाट पर हुई है। इससे पहले पिछले दिनों टाटा समूह की कंपनी तनिष्क के दो विज्ञापनों को भी इसी तरह निशाना बनाया गया था, जिसके चलते कंपनी को ये विज्ञापन वापस लेने पड़े थे।