चुनावी साल में BJP को एक के बाद एक झटके, अब नीमच के कद्दावर नेता समंदर पटेल ने थामा कांग्रेस का दामन

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए समंदर पटेल कांग्रेस में लौट आए हैं। वे 850 गाड़ियों का काफिला लेकर 18 अगस्त को भोपाल पहुंचे और कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ली।

Updated: Aug 18, 2023, 04:21 PM IST

नीमच। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पार्टी से रूठ कर कांग्रेस में जाने वाले नेताओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी को आज एक और बड़ा झटका लगा है। नीमच से बीजेपी के कद्दावर नेता समंदर पटेल ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। 

समंदर पटेल शुक्रवार को 850 वाहनों के काफिले के साथ 18 अगस्त को कांग्रेस में शामिल होने भोपाल पहुंचे। यहां उन्होंने पीसीसी मुख्यालय में पूर्व सीएम कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली।
इस दौरान उन्होंने प्रदेश से शिवराज सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया। पटेल ने कहा कि बीजेपी में उन्हे न तो सम्मान मिला और न ही कोई मंच।

समंदर पटेल नीमच जिले के कद्दावर नेता माने जाते हैं। साल 2018 में उन्होंने जावद विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय पर्चा भरा और 33 हजार वोट प्राप्त की थी। वे सिंधिया के करीबी माने जाते थे। साल 2018 में कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर उन्होंने बगावत कर दी थी। समंदर पटेल के बागी होने के कारण कांग्रेस को 2018 में जावद से हार मिली थी। कांग्रेस जावद सीट करीब 4 हजार वोटों से हारी थी। जबकि समंदर पटेल को निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर 33 हजार के करीब वोट मिले थे। 

बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी दल बीजेपी में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। एक के बाद एक भाजपा के कद्दावर नेता पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। पिछले दो महीनों में बीजेपी को कई बड़े झटके लगे हैं। हाल ही में सिंधिया समर्थक रघुराज सिंह धाकड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं। धाकड़ ने कहा कि भाजपा में सिंधिया समर्थकों की कोई पूछ नहीं है। इससे पहले दीपक जोशी, ध्रुव प्रताप सिंह जैसे दिग्गज भी भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं।