जीतू पटवारी के तंज पर बीजेपी सांसद ने दी कोर्ट जाने की धमकी

पटवारी ने कहा था कि अनिल फिरोजिया ने कसरत कर के नहीं बल्कि ऑपरेशन के ज़रिए अपना वजन कम किया है

Updated: Apr 07, 2024, 11:39 AM IST

Photo Source  : Onedindia
Photo Source : Onedindia

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का अनिल फिरोजिया पर किया गया तंज बीजेपी सांसद को इतना चुभ गया कि उन्होंने पटवारी के ख़िलाफ़ कोर्ट जाने की धमकी दे दी है। 

जीतू पटवारी ने शनिवार को उज्जैन के खाचरोद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के सांसद अनिल फिरोजिया पर जनता को धोखा देने का आरोप लगाया था। पटवारी ने कहा था कि बीजेपी सांसद ने पिछले पांच वर्षों में सांसद निधि का एक भी पैसा विकास कार्यों के लिए खर्च नहीं किया। 

पटवारी ने कहा कि सांसद निधि से अनिल फिरोजिया को जनता के ऊपर खर्च करने के लिए पांच वर्षों में 50 करोड़ मिले लेकिन उन्होंने पांच सौ रुपए भी खर्च करना मुनाइस्ब नहीं समझा। बीजेपी सांसद पर वादा खिलाफी का आरोप लगाने के क्रम में कांग्रेस नेता ने उनके ऊपर तंज भी कसा। 

पटवारी ने कहा कि एक पंडित जी ने कुंडली में लिखा है कि अनिल फिरोजिया कभी भी महेश परमार से चुनाव नहीं जीत सकते। पटवारी ने कहा कि अनिल फिरोजिया ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी झूठ बोला। गडकरी ने उन्हें अपना वजन कम करने की सलाह दी थी लेकिन फिरोजिया ने ऑपरेशन के ज़रिए अपना वजन कम कराया और गडकरी से जाकर कहा कि उन्होंने कसरत के ज़रिए अपना वजन कम किया है। 

यह भी पढ़ें : तांबरम रेलवे स्टेशन पर 4 करोड़ बरामद, बीजेपी कार्यकर्ता हिरासत में

जीतू पटवारी का यह तंज फिरोजिया को इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने कांग्रेस नेता के ख़िलाफ़ मानहानि का मुकदमा तक दायर करने की धमकी दे दी है। फिरोजिया ने यह भी कहा है कि अगर पटवारी के पास इसका कोई प्रमाण है कि उन्होंने ऑपरेशन के ज़रिए अपना वजन कम कराया है तो वो सामने में प्रस्तुत करें। 

यह भी पढ़ें : झाबुआ में 1 करोड़ से अधिक कैश और 22 किलो चांदी चुनाव आयोग ने किए ज़ब्त

मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटें आती हैं। पटवारी के प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद यह पहला चुनाव है। पिछले विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस आलाकमान ने पटवारी के ऊपर भरोसा जताया था। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान भी कर दिया है। राज्य की तीन सीटों पर कांग्रेस ने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया था लेकिन शनिवार को कांग्रेस ने ग्वालियर से प्रवीण पाठक, मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार और खंडवा से नरेंद्र पटेल की उम्मीदवारी का ऐलान कर दिया।