झाबुआ में 1 करोड़ से अधिक कैश और 22 किलो चांदी चुनाव आयोग ने किए ज़ब्त

चुनाव आयोग की सर्विलांस टीम ने गुजरात मध्य प्रदेश सीमा पर की बड़ी कार्रवाई, बस में मिले भारी मात्रा में कैश और चांदी

Updated: Apr 07, 2024, 11:07 AM IST

झाबुआ। मध्य प्रदेश और गुजरात की सीमा पर चुनाव आयोग ने शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। चुनाव आयोग को एक निजी बस से एक करोड़ से अधिक का कैश और 22 किलो से अधिक की चांदी बरामद हुई है। फिलहाल इस मामले में जांच जारी है। 

यह कार्रवाई बीती रात करीब दो बजे की गई। बस इंदौर से राजकोट की ओर जा रही थी। तभी पिटोल के चेकपोस्ट पर चुनाव आयोग की स्टेटिक सर्विलांस टीम ने दबिश डाली और तलाशी के दौरान बस में टीम को एक बैग मिला जिसमें लगभग 1.38 करोड़ रुपए के कैश और 22.3 किलोग्राम चांदी रखी हुई थी। इसे देख चुनाव आयोग की टीम के भी होश उड़ गए।

यह भी पढ़ें : वाराणसी से बरामद हुई जेपी नड्डा की चोरी हुई कार, सात शहरों में ले गए आरोपी

पूछताछ के दौरान बस के चालक राधेश्याम हिरवे और योगेश दादोरे ने बताया कि उन्हें इस नकदी और चांदी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। जबकि बस में सफर कर रहे यात्रियों में से भी किसी ने कैश और चांदी पर अपना दावा पेश नहीं किया। फिलहाल कैश और चांदी को झाबुआ के कोषागार में रख दिया गया है और पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है। 

यह भी पढ़ें : तांबरम रेलवे स्टेशन पर 4 करोड़ बरामद, बीजेपी कार्यकर्ता हिरासत में

लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भी बीजेपी के एक कार्यकर्ता को भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़ा गया है। तमिलनाडु पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता सहित तीन लोगों को चार करोड़ के कैश के साथ तांबरम रेलवे स्टेशन पर धर दबोचा। पूछताछ के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ता ने बताया कि वह बीजेपी के एक लोकसभा प्रत्याशी की टीम के इशारों पर काम कर रहा था।