हमारी सरकार रहते हमें चुनाव हरा दिया, कहते हुए भाजपा नेताओं ने निर्वाचित पंच को बेरहमी से पीटा

मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल से लगभग 50 किलोमीटर दूर सीहोर में पंचायत चुनाव में मिली हार से बौखलाए युवक ने निर्वाचित पंच के साथ बर्बर तरीके के मारपीट की

Updated: Jul 30, 2022, 05:56 PM IST

हमारी सरकार रहते हमें चुनाव हरा दिया, कहते हुए भाजपा नेताओं ने निर्वाचित पंच को बेरहमी से पीटा

सीहोर। मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव में हार का सामना करने वाले सत्ताधारी दल के कार्यकर्ता अब गुंडागर्दी पर उतर आए हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान के गृह जिला सीहोर से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां चुनाव में मिली हार से बौखलाए भाजपा कार्यकर्ता ने निर्वाचित पंच को बर्बर तरीके से पीटा। इस दौरान आरोपी गालियां देते हुए कह रहा था कि मेरी सरकार रहते, मुझे चुनाव में हरा दिया।

मामला राजधानी भोपाल से लगभग 50 किलोमीटर दूर सीहोर के ग्राम बरखेड़ा हसन पंचायत का है। जानकारी के मुताबिक नवनिर्वाचित पंच राकेश राजपूत पंचायत भवन में सोनू सेन और सहायक सचिव महेश लोधी के साथ बैठे थे। तभी हेमराज लोधी, सूरज सिंह लोधी और उसके बेटे लाठियां लेकर पंचायत भवन में आए और तोड़फोड़ करने लगे राकेश पर हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें: धृतराष्ट्र को सिंहासन चाहिए, दुशासन और दुर्योधन के कुकृत्यों पर अंधेपन का ढोंग, BJP पर बरसे जयवर्धन सिंह

पीड़ित राकेश राजपूत ने बताया कि आरोपी हेमराज का कह रहा था कि मेरी सरकार है, मुझे हराया तुमने, मैं जान से मार दूंगा। सोशल मीडिया पर इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि कुछ लोग एक युवक के पैर पकड़े हुए हैं तथा एक अन्य युवक उसे बेरहमी से लाठियों से मार रहा है। इस घटना के दौरान पंच राकेश राजपूत के सिर में काफी चोटें आई है।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोरपियों के खिलाफ मामला तो दर्ज कर लिया है। लेकिन सभी आरोपी पुलिस गिरफ्त से दूर है। अहमदपुर टीआई शैलेन्द्र तोमर ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़ित का सिहोर जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। 

कांग्रेस ने इस घटना को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आनंद जाट ने कहा कि, 'प्रदेशभर में सत्ता का नंगा नाच चल रहा है। सत्ता के नशे में भाजपा के गुंडे लोकतंत्र को रौंद रहे हैं। सीएम के गृहक्षेत्र में भाजपाई बेरहमी से पिटाई करते हैं, लेकिन वीडियो सामने आने के बाद भी गिरफ्तारी नहीं होती। अब शिवराज के पाप का घड़ा भर चुका है। जनता इन्हें सबक सिखाने के लिए तैयार है।'