सीएम चौहान ने नवनियुक्त मंत्रियों को बांटे विभाग, राजेंद्र शुक्ला को मिला जनसंपर्क

गौरी शंकर बिसेन को नर्मदा घाटी विकास विभाग की कमान सौंपी गई है तो वहीं, विंध्‍य क्षेत्र से मंत्री बनाए गए राजेंद्र शुक्‍ल को जनसंपर्क विभाग और लोक स्‍वास्‍थ्‍य यांत्रिकी विभाग सौंपा गया है। वहीं, मंत्री राहुल लोधी को कुटीर एवं ग्रामोद्योग (स्‍वतंत्र प्रभार) और वन का प्रभार दिया गया है।

Publish: Aug 31, 2023, 08:42 AM IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नव नियुक्त मंत्रियों को विभाग बांट दिए है। शपथ लेने के बाद से मंत्री बिना विभाग के थे। सीनियर विधायक गौरीशंकर बिसेन को नर्मदा घाटी विकास का जिम्मा दिया गया है। राजेंद्र शुक्ला को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और जनसंपर्क विभाग सौंपा गया है। वहीं, राहुल लोधी को (राज्य मंत्री)- कुटीर एवं ग्रामोद्योग (स्वतंत्र प्रभार) एवं वन की जिम्मेदारी दी गई है।

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से करीब डेढ़ महीने पहले मध्य की शिवराज सरकार ने तीन विधायकों को मंत्रियों बनाया है। जिनमें गौरीशंकर बिसेन, राजेन्द्र प्रसाद शुक्ल और उमा भारती के भतीजे राहुल लोधी शामिल हैं। तीनों ही विधायकों को राजधानी भोपाल में राजभवन में राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने मंत्री पद की शपथ दिलाई थी।

मंत्री मंडल विस्तार में दो को कैबिनेट का दर्जा, जबकि एक राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया। तीनों मंत्रियों के शपथ के बाद प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित मंत्रियों की संख्या 34 हो गई है, हालांकि अभी एक पद और खाली है। बहरहाल, मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब बीजेपी में नाराज विधायकों की संख्या घटने के बजाए बढ़ गए हैं।