दमोह उपचुनाव: अजय टंडन ने मारी बाज़ी, बीजेपी के राहुल लोधी को 17 हज़ार से ज़्यादा के अंतर से दी पटखनी

दमोह उपचुनाव में कुल 26 राउंड की मतगणना संपन्न, अजय टंडन विजेता घोषित

Updated: May 02, 2021, 11:02 PM IST

दमोह उपचुनाव: अजय टंडन ने मारी बाज़ी, बीजेपी के राहुल लोधी को 17 हज़ार से ज़्यादा के अंतर से दी पटखनी
Photo Courtesy: Naidunia

दमोह। दमोह उपचुनाव में कांग्रेस की जीत पर औपचारिक मुहर लग गई है। कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने भारी अंतर से बाज़ी मार ली है। अजय टंडन ने बीजेपी के राहुल लोधी को 17 हज़ार से ज़्यादा वोटों से पटखनी दे दी है। कांग्रेस प्रत्याशी ने कुल 17, 897 वोटों से राहुल लोधी को हरा दिया है। 

दमोह उपचुनाव में कांग्रेस के अजय टंडन और बीजेपी से राहुल लोधी आमने सामने थे। इस सीट पर दो महिलाओं सहित कुल 22 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा था। लेकिन असली टक्कर अजय टंडन और राहुल लोधी के बीच ही मानी जा रही थी। लेकिन चुनावी नतीजों ने एकतरफा मुकाबले की तस्वीर साफ कर दी। 

अजय टंडन इससे पहले दमोह से कांग्रेस के ज़िला अध्यक्ष थे। वहीं राहुल लोधी पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के ही टिकट पर चुनाव लड़े थे। लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद मध्यप्रदेश में हुए उपचुनाव से पहले ही राहुल लोधी ने बीजेपी का दामन थाम लिया। 17 अप्रैल को दमोह सीट पर मतदान हुए। 

लेकिन मतदान के पहले से ही बीजेपी के प्रत्याशी राहुल लोधी के लिए राहें आसान नहीं थी। इस सीट पर राहुल लोधी के चचेरे भाई वैभव सिंह लोधी ने भी पर्चा भरा था। वहीं दूसरी तरफ मलैया परिवार भी बीजेपी के टिकट की आस लिए बैठा था। हालांकि लोधी को उम्मीदवार घोषित किए जाने पर मलैया परिवार ने अपना समर्थन ज़रूर ज़ाहिर किया था। लेकिन दमोह क्षेत्र में भीतरघात की खाई पाटना राहुल लोधी के लिए आसान नहीं था। वहीं क्षेत्र में बागी नेता की छवि भी राहुल लोधी को काफी नुकसान पहुंचा गई। जिसका नतीजा यह रहा कि राहुल लोधी पूरी मतगणना प्रक्रिया में एक मर्तबा भी अजय टंडन पर बढ़त नहीं बना पाए।