उज्जैन: स्वास्थ्य सुविधाओं में लापरवाही उजागर करने वालीं कांग्रेस नेता नूरी खान गिरफ्तार, आज ही करने वाली थीं बड़ा खुलासा

नूरी खान के खिलाफ पुलिस ने 188 और 353 की धाराओं में मामला दर्ज किया है, रविवार को ही नूरी खान ने उज्जैन के एक अस्पताल में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ आवाज़ उठाई थी

Updated: Apr 27, 2021, 09:47 AM IST

उज्जैन। महाकाल की नगरी उज्जैन में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था का पर्दाफाश करने वालीं कांग्रेस नेता नूरी खान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नूरी खान को मंगलवार सुबह उज्जैन पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार कर लिया और उन्हें थाने ले गई। नूरी के खिलाफ 188 और 353 की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। 

यह भी पढ़ें : हमें लोगों को कोरोना से बचाना है, सांसद निधि जल्द जारी करे सरकार, दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

बड़ा खुलासा करने वाली थीं नूरी 

अपनी गिरफ्तारी से पहले नूरी खान उज्जैन की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था और प्रशासन के उदासीन रवैए से जुड़ा एक बड़ा खुलासा करने वाली थीं। नूरी ने खुद अपनी गिरफ्तारी से पहले फेसबुक पर इस बात की जानकारी दी थी। नूरी ने कहा था कि वे मंगलवार सुबह 11 बजे एक बड़ा खुलासा करेंगी लेकिन इससे पहले ही पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। हालांकि भारी विरोध के बाद नूरी खान को पुलिस ने छोड़ दिया। 

लोगों की आवाज़ उठाना अगर गुनाह है तो मैं यह गुनाह हर बार करूंगी : नूरी 

अपनी गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान ने कहा कि मैं शहर में ऑक्सीजन की कमी और अस्पताल में बिस्तरों की कमी को उजागर कर रही थी। इंजेक्शन की कालाबाजारी को लेकर भी सवाल खड़ा कर रही थी। लेकिन जनता की बात को सामने रखना यह शायद गुनाह हो गया है, इसे सरकारी कार्य में बाधा डालने की संज्ञा दी जा रही है। जिस तरह की धाराएं मुझ पर लगाई गईं है, इसको लेकर मैं सरकार से पूछना चाहती हूं कि आम आदमियों के लिए आवाज़ उठाना क्या गुनाह है? और अगर यह गुनाह है तो ऐसी धाराएं मुझ पर 100 बार लगा दी जाएं लेकिन मेरी आवाज़ बंद नहीं होगी। 

यह भी पढ़ें : भारत में हृदय विदारक से भी परे हैं हालात, WHO चीफ की भारत में कोरोना के कहर पर टिप्पणी

दरअसल कोरोना के इस संकट काल में नूरी लगातार लोगों की मदद कर रही हैं। इंजेक्शन से लेकर ऑक्सीजन तक नूरी लोगों को मुहैया करा रही हैं। साथ ही शहर में ऑक्सीजन, इंजेक्शन और अस्पताल में बेड की कमी के खिलाफ भी नूरी अपनी आवाज़ बुलंद कर रही हैं। रविवार को ही नूरी ने इंदौर रोड पर स्थित गंगेरी ऑक्सीजन प्लांट पहुंच कर अपनी आवाज़ बुलंद की थी। साथ ही कुछ दिन पहले ही उज्जैन के माधव नगर अस्पताल में लचर व्यवस्था के खिलाफ नूरी ने अस्पताल पहुंच कर आवाज़ उठाई थी।