स्टांप ड्यूटी में हो 2.5 फीसदी की कटौती, पीसी शर्मा ने लिखा ज़िला पंजीयन अधिकारी को पत्र

पूर्व मंत्री ने कोरोना का दिया हवाला, महिलाओं को शुल्क में छूट देने की मांग भी की

Publish: Mar 25, 2021, 08:02 AM IST

स्टांप ड्यूटी में हो 2.5 फीसदी की कटौती, पीसी शर्मा ने लिखा ज़िला पंजीयन अधिकारी को पत्र
Photo Courtesy: News 18.com

भोपाल। पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने भोपाल के ज़िला पंजीयन अधिकारी को ज़मीनों के रेट के सिलसिले में पत्र लिखा है। कांग्रेस नेता ने ज़मीन के 20 प्रतिशत प्रस्तावित रेट को कम करने के लिए कहा है। इसके साथ ही उन्होंने स्टांप ड्यूटी में लोगों को राहत देने की मांग की है। 

यह भी पढ़ें :कांग्रेस नेता पीसी शर्मा का तंज़, बोले, जल्द ही त्रिवेंद्र सिंह रावत जैसा होगा शिवराज का हाल

कांग्रेस नेता ने कुल 9 बिंदुओं वाला पत्र लिखा है। पीसी शर्मा ने पत्र में कहा है कि कोरोना और मंदी के कारण रीयल स्टेट के दामों में वृद्धि नहीं की गई थी। इसलिए इस बार भी दामों में वृद्धि नहीं होनी चाहिए और ज़मीनों के रेट पूर्वत ही रहने चाहिए।

यह भी पढ़ेंमहंगाई के खिलाफ कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, साइकिल से विधानसभा गए कांग्रेस विधायक

पीसी शर्मा ने अपने पत्र में कहा है कि स्टांप ड्यूटी में भी राहत मिलना ज़रूरी है। स्टांप ड्यूटी को ढाई प्रतिशत घटाकर दस प्रतिशत कर देना चाहिए। फिलहाल यह 12.5 प्रतिशत है। इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने स्टांप ड्यूटी में महिलाओं को स्टांप ड्यूटी में 2 फीसदी की छूट देने की वकालत की है। कांग्रेस विधायक ने महिलाओं से 8 फीसदी स्टांप ड्यूटी लिए जाने की मांग की है। शर्मा ने अपने पत्र में कहा है कि रियल स्टेट में निर्माण होने से गरीबों को रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं। लेकिन रेट बढ़ने से रीयल स्टेट का निर्माण में कमी आएगी और यह बेरोजगारी को बढ़ाने में बड़ा कारक सिद्ध होगा।