कांग्रेस नेता पीसी शर्मा का तंज़, बोले, जल्द ही त्रिवेंद्र सिंह रावत जैसा होगा शिवराज का हाल

बीजेपी नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया, पार्टी के भीतर आंतरिक असंतोष को इस इस्तीफ़े की वजह बताया जा रहा है

Updated: Mar 09, 2021, 02:38 PM IST

Photo Courtesy : GoindiaNews
Photo Courtesy : GoindiaNews

भोपाल। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद देश भर की सियासी ज़मीन पर उथल पुथल मची हुई है। बीजेपी में बढ़ती आंतरिक गुटबाज़ी के चलते त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे की चर्चा मध्य प्रदेश में भी जमकर हो रही है। कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने कहा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हाल भी जल्द ही त्रिवेंद्र सिंह रावत जैसा होने वाला है।

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने त्रिवेंद्र रावत के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, 'हमारे मध्य प्रदेश में भी शिवराज सिंह जी भी कुछ दिनों बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत होने वाले हैं।' कमल नाथ सरकार में जनसंपर्क मंत्री रहे शर्मा ने कहा है कि भाजपा और आरएसएस ने शिवराज को त्रिवेंद्र सिंह रावत बनाने की पूरी तैयारी भी कर ली है। 

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से त्रिवेंद्र सिंह रावत का इस्तीफा

कांग्रेस नेता पीसी शर्मा का यह बयान शिवराज के ऊपर सिर्फ तंज भर नहीं है, बल्कि मध्य प्रदेश बीजेपी में बढ़ते असंतोष और गुटबाजी की ओर इशारा भी कर रहा है। हालांकि बीजेपी के भीतर शिवराज को लेकर नाराज़गी की चर्चा एकाएक नहीं हुई है। जब पिछले वर्ष मध्य प्रदेश में सियासी संकट पनपा तब शिवराज के मुख्यमंत्री बनने के औपचारिक ऐलान से पहले तक मुख्यमंत्री की तस्वीर साफ नहीं थी। शिवराज के अलावा सरकार में नंबर दो समझे जाने वाले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का नाम भी रेस में चल रहा था।  

बीजेपी में शिवराज के प्रति पनपते रोष की चर्चा उस दौरान भी काफी मज़बूती से उठी थी, जब कांग्रेस 15 साल बाद सत्ता पर काबिज़ हुई थी। 11 दिसंबर 2018 को जब विधानसभा चुनावों के परिणाम आए, तब कांग्रेस ने शिवराज सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया। मुख्यमंत्री की गद्दी छिन जाने के बाद न तो शिवराज को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया गया और न ही उन्हें प्रदेश अध्यक्ष के पद के लायक समझा गया।