कांग्रेस के जयवर्धन सिंह को मिला उत्कृष्ट विधायक का सम्मान, 3 मंत्री और 4 MLA हुए सम्मानित

मध्य प्रदेश विधानसभा में दिया गया संसदीय उत्कृष्टता सम्मान, मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, नरोत्तम मिश्रा को मिला बेस्ट मंत्री का अवार्ड

Updated: Mar 09, 2022, 11:45 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा में बुधवार को बजट पेश होने के बाद मंत्रियों और विधायकों को संसदीय उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला शामिल हुए। इस दौरान गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को उत्कृष्ट मंत्री जबकि राघोगढ़ से कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह को उत्कृष्ट विधायक का सम्मान दिया गया।

विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के कुल तीन मंत्रियों और चार विधायकों को संसदीय उत्कृष्टता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह सम्मान प्राप्त करने वालों में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के अलावा वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा और नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का नाम शामिल है।

उत्कृष्ट विधायक का सम्मान पाने वालों में 2 विधायक विपक्षी दल कांग्रेस के हैं वहीं दो सत्तारूढ़ बीजेपी के सदस्य हैं। उत्कृष्टता सम्मान पाने वालों में राघोगढ़ से विधायक जयवर्धन सिंह, भीकनगांव खरगोन से कांग्रेस विधायक झूमा सोलंकी, मंदसौर से बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया और महिदपुर से बीजेपी विधायक बहादुर सिंह चौहान शामिल हैं। 

इस पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ भी शामिल थे। विधानसभा के पीआरओ रवींद्र दुबे ने बताया कि पिछले 12 वर्षों से यह पुरस्कार वितरण समारोह बंद था। दुबे के मुताबिक पहले हर वर्ष उत्कृष्टता पुरस्कार दिए जाते थे, लेकिन साल 2008 से यह बंद था। ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम की पहल के बाद इस साल यह कार्यक्रम फिर से शुरू किया गया है।