राजधानी भोपाल में लगी भीषण आग: जवाहर चौक की 7 दुकानें जलकर खाक दमकल टीम ने चार घंटे में पाया काबू

भोपाल के जवाहर चौक में रविवार की रात भीषण आग लग गई। इस घटना में सात दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। घटना की शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

Publish: Jan 29, 2024, 05:03 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जवाहर चौक में रविवार की रात भीषण आग लग गई। इस घटना में सात दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। घटना की शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। तकरीब चार घंटे की शक्कत के बाद फायर ब्रिगेड और नगर निगम के कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था। 

स्थानीय लोगों ने बताया कि हनुमान मंदिर के पास स्थित किराना, मोबाइल, ऑटो पॉर्ट्स, एमपी ऑनलाइन, ऑटा चक्की और पान-मसाला की दुकानों से रविवार रात तकरीबन 3 बजे अचानक आग की लपटें उठने लगी थीं। आसपास के लोगों को घटना की जानकारी काफी देर से लगी, जिस कारण काबू पाना मुश्किल हो गया। 

स्थानीय लोगों ने आगजनी की इस घटना की वजह खंबे से गिरी चिंगारी को बता रहे हैं। उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड और भोपाल पुलिस को सूचना दी, लेकिन फायर ब्रिगेड पहुंचने में भी समय लग गया। तब तक रहवासी खुद से आग बुझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन सफलता नहीं मिली। माता मंदिर फायर ब्रिगेड से दमकल वाहन पहुंचा। इसके बाद बोगदा पुल और बैरागढ़ फायर स्टेशन से भी दमकल और टैंकर भेजे गए। जो आग पर काबू पाने 4 घंटे तक मशक्कत करते रहे।