कांग्रेस नेता पीसी शर्मा गिरफ्तार, सड़क के उद्घाटन में न बुलाने पर दे रहे थे धरना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्मार्ट रोड और आर्च ब्रिज के उद्घाटन में स्थानीय विधायक पीसी शर्मा को नहीं बुलाया तो भड़की कांग्रेस, इसे तानाशाही और लोकतंत्र की हत्या करार दिया

Updated: Dec 30, 2020, 01:14 AM IST

कांग्रेस नेता पीसी शर्मा गिरफ्तार, सड़क के उद्घाटन में न बुलाने पर दे रहे थे धरना
Photo Courtesy : Twitter/MP Congress Video Screenshot

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल में धरना प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा को भोपाल पुलिस ने उनके समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पीसी शर्मा को उनके समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर पुरानी जेल ले जाया गया है। कांग्रेस विधायक मुख्यमंत्री के सड़क उद्घाटन समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने से नाराज़ थे।  

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज राजधानी में स्मार्ट सिटी रोड और आर्च ब्रिज का लोकार्पण कर रहे थे। ब्रिज और रोड दोनों ही कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा के विधानसभा क्षेत्र में पड़ते हैं। इसके बावजूद उद्घाटन समारोह में उन्हें आमंत्रण नहीं भेजा गया। सरकार के इसी रुख के खिलाफ वे अपने समर्थकों के साथ धरना दे रहे थे। 

क्षेत्रीय विधायक हूँ, आमंत्रित क्यों नहीं किया : पीसी शर्मा 

धरना देते समय पीसी शर्मा ने कहा कि आज मुख्यमंत्री स्मार्ट रोड का लोकार्पण कर रहे हैं। लेकिन मुझे क्षेत्रीय विधायक होने के नाते आमंत्रित नहीं किया गया। पीसी शर्मा ने कहा कि इस रोड को बनाने में हमारा भी योगदान रहा है। लेकिन हमें लोकार्पण समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया। यहाँ हमारे क्षेत्र में उद्घाटन हो रहा है लेकिन पट्टिका पर हमारा नाम तक नहीं है। पीसी शर्मा ने कहा कि हम एक बार फिर रोड का लोकार्पण करेंगे। और इस मर्तबा पट्टिकाओं पर जनता का नाम होगा। 

Photo Courtesy: Twitter/MP Congress

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार के इस रवैये पर तीखा हमला किया है। प्रदेश कांग्रेस ट्विटर के जरिए टिप्पणी करते हुए कहा है, "तानाशाह सरकार: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा भोपाल में स्मार्ट सिटी रोड और आर्च ब्रिज के लोकार्पण समारोह में न तो क्षेत्रीय विधायक पीसी शर्मा जी को बुलाया और न ही नाम पट्टिका में उन्हें स्थान दिया। शिवराज जी, लोकतंत्र की और कितनी बार हत्या करोगे..? “शवराज का बेशर्मराज।”