135 से अधिक सीटें जीतकर सरकार बनाएगी कांग्रेस, कमलनाथ ही होंगे मुख्यमंत्री: दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भरोसा मध्यप्रदेश बीजेपी के नेताओं से उठ चुका है। यही कारण है कि उन्होंने मध्यप्रदेश में चुनाव कराने की जिम्मेदारी केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को सौंपी है।

Updated: Jul 28, 2023, 10:10 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत को लेकर तमाम दावे कर रही है। इसी क्रम में कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 135 से अधिक सीटें मिलने जा रही है। सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि कमलनाथ ही मुख्यमंत्री होंगे।

बीजेपी द्वारा केंद्रीय मंत्रियों को प्रभारी बनाए जाने पर दिग्विजय सिंह ने बड़ी बात कही है। सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी जी को ऐसे लोगों को मध्यप्रदेश में चुनाव कराने की जिम्मेदारी सौंपनी पड़ी है, जिन्होंने खुद कभी चुनाव नहीं लड़ा।।दिग्विजय सिंह ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भरोसा मध्यप्रदेश बीजेपी के नेताओं से उठ चुका है, यही कारण है कि उन्होंने मध्य प्रदेश में चुनाव कराने की जिम्मेदारी केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को सौंपी है।

यह भी पढ़ें: विचारधारा से जुड़े बगैर राजनीति में सफल नहीं हो सकते, युवा कांग्रेस के महाधिवेशन में बोले दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने ये बातें बीबीसी को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कहीं हैं। उन्होंने कहा कि न तो भूपेंद्र यादव ने और न ही अश्विनी वैष्णव ने कोई चुनाव लड़ा है। लेकिन ये कितने आश्चर्य की बात है कि ये लोग मध्य प्रदेश में बीजेपी की चुनाव रणनीति तैयार करेंगे। मोदी जी के सामने विकल्प इतने कम रहे कि उनको ऐसे लोगों के हाथों में बीजेपी के लिए चुनाव कराने की जिम्मेदारी देना पड़ी है। ये दिखाता है कि पीएम नरेंद्र मोदी को न अब सीएम शिवराज सिंह चौहान पर कोई भरोसा बचा है और न ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा पर। 

सिंह ने कहा कि कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद पटेल और जो भी दूसरे प्रमुख नेता हैं, उन पर मोदी और शाह का भरोसा नहीं रहा है, इसलिए उन्हें खुद चुनाव की कमान संभालनी पड़ रही है। इंटरव्यू में दिग्विजय सिंह ने कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान को साढ़े 19 साल बाद लाड़ली बहना योजना लाने की याद आई। साढ़े 11 लाख भांजियों के बेटा-बेटियों के साथ पटवारी भर्ती परीक्षा में गड़बड़ हुई, बहनों और भांजे-भांजियों से लूट होती रही, तब इनको लाड़ली बहना योजना की याद नहीं आई। अब चुनाव नजदीक आ गए तो लाड़ली बहना योजना ले आए।

दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान अब तक कुल 48 हजार घोषणाएं कर चुके हैं और पिछले तीन साल में ही 27 हजार घोषणाएं की हैं। वे बताएं कि इनमें से कितनी घोषणाएं उन्होंने पूरी की हैं। सिंह ने दावा किया है कि इस विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बंपर जीत होगी और निश्चित रूप से कांग्रेस को 135 सीटों से अधिक सीटें मिलेंगी। इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने स्पष्ट किया है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत होने के बाद कमलनाथ ही मुख्यमंत्री बनेंगे।