अघोषित बिजली कटौती के विरुद्ध कांग्रेस का हल्ला बोल, मुरैना में महाप्रबंधक कार्यालय पर जड़ा ताला

कांग्रेस विधायक राकेश मावई ने मुरैना के विद्युत विभाग के महाप्रबंधक पीके शर्मा को चेतावनी दी है कि यदि अगले 5 दिन में बिजली संबंधी परेशानियां दूर नहीं होती हैं तो उनके मुंह पर कालिख पोता जाएगा।

Publish: Jun 21, 2023, 05:53 PM IST

मुरैना। मध्य प्रदेश में अघोषित बिजली कटौती ने लोगों को परेशान कर रखा है। अघोषित कटौती को लेकर मुरैना में लोगों का आक्रोश भी देखने को मिला। यहां कांग्रेस विधायक राकेश मावई के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग के महाप्रबंधक के कार्यालय में ताला जड़ दिया। कांग्रेस विधायक ने इस दौरान पांच दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि स्थिति में सुधार नहीं होने पर महाप्रबंधक के मुंह पर कालिख पोता जाएगा।

मध्य प्रदेश के मुरैना में बिजली समस्या को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को विद्युत कंपनी के दफ्तर पर हल्ला बोला। दरअसल, मुरैना से कांग्रेस विधायक राकेश मावई बुधवार को अपने समर्थकों के साथ विद्युत विभाग के महाप्रबंधक कार्यालय पर पहुंच गए। यहां कांग्रेसजनों द्वारा महाप्रबंधक कार्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर दी गई और इसके बाद मुख्य द्वार के बाहर खड़े होकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जमकर प्रदर्शन किया 

विधायक राकेश मावई ने कहा कि मुरैना में विद्युत व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। अघोषित बिजली कटौती की जा रही है और अनाप-शनाप बिजली के बिल थमाए जा रहे हैं। कई बार महाप्रबंधक को पत्राचार करके इन समस्याओं का निराकरण करने के लिए लिखा था लेकिन जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो महाप्रबंधक कार्यालय पर तालाबंदी करते हुए यह प्रदर्शन किया गया है 

इस दौरान विद्युत विभाग के महाप्रबंधक पीके शर्मा ने कांग्रेस विधायक से अनुरोध किया कि वे ताला खोल दें जिससे वे आसानी से बात को सुनकर समस्या का निराकरण कर सकें। इसके बाद कार्यालय के गेट पर लगा ताला खोला गया। इसके बाद विधायक राकेश मावई ने महाप्रबंधक को विद्युत संबंधित समस्याएं बताई।

प्रदर्शन के दौरान महाप्रबंधक ने विधायक को भरोसा दिलाया कि आगामी 5 दिनों में विद्युत व्यवस्था दुरुस्त कर दी जाएगी। हालांकि इस मामले में कांग्रेस विधायक राकेश मावई ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 5 दिनों में विद्युत व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो महाप्रबंधक का मुंह काला किया जाएगा।