CM हाउस के बाहर पत्नी संग धरने बैठा 50 फीसदी कमीशन से त्रस्त ठेकेदार, आत्महत्या करने की दी चेतावनी

सीएम हाउस के बाहर बैठे ठेकदार का कहना है कि कमीशन लिए बगैर किसी भी काम में भुगतान नहीं किया जा रहा है, यदि भुगतान नहीं किया गया तो मैं आत्महत्या कर लूंगा।

Updated: Aug 30, 2023, 06:19 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार 50 फीसदी कमीशनखोरी के आरोपों से घिरी हुई है। रक्षाबंधन के दिन 50% कमीशन से त्रस्त एक ठेकेदार अपनी पत्नी के साथ सीएम हाउस के बाहर धरने पर बैठ गया। ग्वालियर से आए ठेकदार दंपत्ति का कहना है कि अधिकारियों द्वारा 50 प्रतिशत रिश्वत मांगने के कारण वह पूरी तरह बर्बाद हो चुके हैं। 

पीड़ित ठेकेदार की पहचान ग्वालियर निवासी संजय मिश्रा के रूप में हुई है। वह गवर्नमेंट ठेकेदार हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि 50% कमीशनखोरी के कारण उनका घर बिक गया। ठेकेदार दंपत्ति के मुताबिक कई बार शिकायत करने के बावजूद उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है। इसी के साथ ठेकेदार दंपत्ति ने चेतावनी दी है कि अगर काम का अविलंब भुगतान नहीं किया गया तो वे आत्महत्या कर लेंगे और इसके लिए सीधे तौर पर राज्य सरकार जिम्मेदार होगी।

ठेकेदार ने सीएम हाउस के बाहर धरने का वीडियो जारी करते हुए कहा है कि अगर शाम तक उनके द्वारा किए गए कामों के भुगतान को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ तो वह पत्नी के साथ आत्महत्या कर लेंगे। जिसकी जिम्मेदारी शिवराज सरकार की होगी। मिश्रा ने बताया कि उन्हें सीएम हाउस के बाहर अधिकारी धमका रहे हैं। उन्हें कहा जा रहा है कि यहां से चले जाओ वरना जेल में बंद करने की धमकी दी जा रही है।

मामला सामने आने के बाद विपक्षी दल कांग्रेस राज्य सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस नेता अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा, 'भाजपा सरकार बिना 50 फीसदी कमीशन लिए ठेकेदारों का भुगतान नहीं कर रही है, ग्वालियर के ठेकेदार अपनी पत्नी के साथ भोपाल में मुख्यमंत्री निवास के बाहर भुगतान को लेकर धरने पर बैठे है। शिवराज जी अब किसके खिलाफ FIR दर्ज कराएंगे।' वहीं, कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने कहा कि शिवराज जी, 50% कमीशन खोरी का पत्र लिखने के बाद अब तो ठेकेदार आपके दरवाज़े पर सर रखकर भुगतान की भीख माँग रहे हैं।