Corona Effect: अस्पतालों में बेड की कमी बताकर मरीज़ों के साथ लूट

Congress: इंदौर में कोरोना की भयावह स्थिति पर कांग्रेस ने खड़े किए सवाल, कहा राजनीतिक हस्तक्षेप से इंदौर हो रहा है तबाह

Updated: Sep 09, 2020 01:33 AM IST

Corona Effect: अस्पतालों में बेड की कमी बताकर मरीज़ों के साथ लूट

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। सबसे ज्यादा बदतर हालात इंदौर शहर के हैं। जिसे लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा का कहना है कि ‘राजनैतिक लोगों के हस्तक्षेप से इंदौर तबाह होता जा रहा है। कोरोना महामारी में शहरों को खोला जा रहे है।

कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा  ने अपने ट्वीट में जिक्र किया है कि इंदौर में कोरोना मरीजों की मौत हो रही है। वहीं उनका आरोप है कि इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे मरीजों को बेड की कमी बताकर भर्ती करने से इनकार किया जा रहा है।

कोरोना इलाज के नाम पर अस्पतालों में लूट खसोट हो रही है, जिसका खामियाजा निरीह जनता को उठाना पड़ रहा है। कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में अधिकारियों को आड़े हाथ लेते हुए लिखा है कि ‘इंदौर के अधिकारी कहते हैं कि अस्पतालों में बाहर के ज़्यादा मरीज हैं। ऐसे में आख़िर शहर के मरीज़ कहां इलाज करवाएंगे?’ कांग्रेस ने इंदौर प्रशासन पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि प्रशासन की अनदेखी से जनता परेशान है। जनप्रतिनिधि-अधिकारी नींद में हैं। 

दरअसल इंदौर में करीब एक महीने से रोजाना 200 से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं।शहर के अरबिंदो और कई अस्पतालों में मरीजों को भर्ती होने के लिए रसूखदारों से सिफारिश करवानी पड़ रही है, तब कहीं जाकर मरीजों को एडमिट किया जा रहा है। मरीजों की संख्या बढ़ने की बड़ी वजह यह भी है कि मालवा निमाड अंचल के कई जिलों के लोग बेहतर इलाज के लिए आते हैं। जिसके लिए उन्हें अस्पतालों की मनमानी के साथ-साथ अन्य परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Click Corona in MP: MTH इंदौर में एक दिन में 14 मौत, 40 डॉक्टर पॉज़िटिव

इंदौर के निजी अरबिंदो अस्पताल, एमआरटीबी और इंडेक्स अस्पतालों के आईसीयू भर चुके हैं। शहर में करीब 1500 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं इंदौर के सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल के आईसीयू के 100 बेड्स का उपयोग करना पड़ रहा है। मंगलवार को ही यहां 40 जूनियर डाक्टरों को भर्ती किया गया है, जो कोरोना ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो गए थे। ये डाक्टर अरबिंदो अस्पताल MGM मेडिलक कालेज के थे। इंदौर में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15165 पर पहुंच गया है।