सहायक सचिव घूस लेते गिरफ्तार, सरपंच से निर्माण कार्यों का मस्टर रोल बनवाने के बदले ले रहा था पैसे

ग्वालियर लोकायुक्त ने सरपंच के बेटे की शिकायत पर की कार्रवाई, फोन पर सहायक सचिव ने सरपंच से की थी पैसों की डिमांड, दूसरी किश्त में 7 हजार रुपए लेते रंगेहाथ पकड़ा गया आरोपी

Updated: Dec 29, 2021, 02:15 PM IST

सहायक सचिव घूस लेते गिरफ्तार, सरपंच से निर्माण कार्यों का मस्टर रोल बनवाने के बदले ले रहा था पैसे
Photo Courtesy: live Hindustan

ग्वालियर। डबरा जनपद के ग्राम पंचायत का सहायक सचिव रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। पुट्‌टी ग्राम पंचायत के सहायक सचिव सचिन पाण्डेय को लोकायुक्त ने 7 हजार रुपए लेते पकड़ा है। सहायक सचिव ग्राम पंचायत में हुए निर्माण कार्यों का मस्टर बनाने के बदले रिश्वत मांग रहा था। आरोपी ने 10 हजार रुपए की डिमांड की थी। जिसकी पहली किश्त के तौर पर 3 हजार रुपए वह पहले ही ले चुका था। दूसरी किस्त के 7 हजार रुपए लेते वक्त लोकायुक्त ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल पुट्‌टी गांव के सरपंच के बेटे ने सहायक सचिव की शिकायत ग्वालियर लोकायुक्त से की थी। जिसके बाद सहायक सचिव पर शिकंजा कसा गया। सहायक सचिव घूस की रकम लेने सरपंच के पहुंचा था। जैसे ही उसने 7 हजार रुपए लेकर अपनी जेब में रखे, वैसे ही पहले से मौजूद लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। लोकायुक्त को देख वह बगलें झांकने लगा उसके चेहरे की हवाइयां उड़ गईं। वह पसीना पसीना हो गया।

और पढ़ें: बीजेपी सांसद आखिर सबसे छिप क्यों रहे हैं

दरअसल डबरा जनपद की ग्राम पंचायत पुट्टी के सहायक सचिव सचिन पांडे ने काम के बदले सरपंच से 10 हजार रुपए मांगे थे। सरपंच ने उसे मनाने की कोशिश की। लेकिन वह पैसे लेकर ही काम करने पर अड़ा रहा। जिसकी शिकायत सरपंच के बेटे जितेंद्र बोहरे ने लोकायुक्त में कर दी। बेटे ने सरपंच पिता और सहायक सचिव की फोन पर की गई बातचीत को सबूत के तौर पर पेश किया।  आरोपी सहायक सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है, आगे की कार्रवाई जारी है।