दतिया के टीआई पर गंभीर आरोप, महिला अफसर के घर में घुसकर दी जान से मारने की धमकी

महिला नायब तहसीलदार ने दो महीने पहले भी की थी दतिया के एसपी से शिकायत, लेकिन अब तक जांच ही पूरी नहीं हुई

Updated: Jan 19, 2021, 05:56 AM IST

Photo Courtesy: Sameera.co.in
Photo Courtesy: Sameera.co.in

सीहोर । लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मी अब खुद ही लोगों की असुरक्षा का कारण बन रहे हैं। ऐसी ही घटना सीहोर की महिला नायब तहसीलदार के साथ हुई है। आरोप है कि रविवार की शाम को दतिया के सेंवढा टीआई शिशिर दास सीहोर आए और यहां तैनात नायब तहसीलदार के घर में जबरन घुस गए। नायब तहसीलदार ने टीआई पर अभद्रता करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। दतिया एसपी को की गई शिकायत में टीआई द्वारा नायब तहसीलदार को थप्पड़ मारने का इल्ज़ाम भी लगाया गया है।

इस घटना ने पूरे पुलिस महकमे को शर्मसार कर दिया। देर रात सीहोर एसपी को दतिया एसपी ने इस पूरे मामले की सूचना दी। जिसके बाद सीहोर पुलिस सक्रिय हुई और नायब तहसीलदार के घर पहुंची। लेकिन तब तक दतिया का टीआई वहां से जा चुका था। हालांकि दूसरे दिन सोमवार को भी टीआई के खिलाफ मामला दर्ज नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि पीड़िता नायब तहसीलदार ने एफआईआर दर्ज करवाने के लिए एक दिन का समय मांगा है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नायब तहसीलदार के घर पर पुलिस बल तैनात किया गया है। 

इधर इस पूरे मामले मे दतिया पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। क्योंकि महिला नायब तहसीलदार ने टीआई शिशिर दास के खिलाफ दो महीने पहले भी दतिया के एसपी से शिकायत की थी। लेकिन दतिया पुलिस ने राजस्व अधिकारी की शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। दो महीने बाद भी अब तक उस शिकायत पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। यही वजह है कि टीआई के हौंसले बुलंद हुए और घर में घुसकर नायब तहसीलदार से अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी। अब सवाल यह उठता है कि जब नायब तहसीलदार जैसे पद पर बैठी महिलाएं ही सुरक्षित नहीं हैं तो फिर आम महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं। 

सीहोर जिले में तैनात रह चुके हैँ टीआई 

शिशिर दास पूर्व में सीहोर जिले में तैनात रह चुके हैं। वे जिला मुख्यालय के मंडी थाने में थे। इसके बाद नसरुल्लागंज थाने में भी टीआई दास तैनात रहे हैं। यहां रेत के अवैध कारोबार में शामिल होने के आरोप लगने के बाद उन्हें निलंबित किया गया था। बाद में उनका ट्रांसफर दतिया हो गया था। 

एफआईआर के लिए मांगा एक दिन का समय 

सीहोर के एडिशनल एसपी समीर यादव ने बताया कि देर रात दतिया एसपी से शिकायत सीहोर पुलिस को मिली है। सूचना के बाद पुलिस नायब तहसीलदार के घर पहुंची, लेकिन तब तक टीआई वहां से जा चुका था। मामले में टीआई के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए महिला डीएसपी को नायब तहसीलदार के बयान लेने भेजा गया था, लेकिन उन्होंने एफआईआर दर्ज करवाने के लिए एक दिन का समय मांगा है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नायब तहसीलदार के निवास पर पुलिस तैनात कर दी गई है। 

सवालों से बचते नजर आए दतिया के एसपी

जब दतिया के एसपी अमन सिंह से पूछा गया कि टीआई शिशिर दास के खिलाफ क्या शिकायत हुई है,  तो एसपी ने कहा कि शिकायत महिला संबंधी है इसलिए मैं डिटेल नहीं दे सकता। एसपी ने कहा कि ऐसा करना कानूनी प्रावधानों के खिलाफ है। हालांकि दतिया एसपी ने कहा कि शिकायत सीहोर एसपी को फॉरवर्ड कर दी गई है। इसमें जो विभागीय कार्रवाई होगी वह हम करेंगे। दो महीने पहले नायब तहसीलदार द्वारा की गई शिकायत के बारे में दतिया एसपी ने कहा कि अभी जांच चल रही है। एसपी ने बताया कि आरोपी टीआई के खिलाफ एएसपी जांच कर रहे हैं।