डिंडोरी की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

डिंडोरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने- अपने घरों से बाहर निकल कर तख़्ती लेकर विरोध किया। 200 से अधिक कार्यकर्ता शामिल हुए

Updated: Apr 26, 2021, 09:08 PM IST

डिंडोरी की स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया  विरोध
Photo courtesy: patrika

डिंडोरी। प्रदेश भर के जिलों में कोरोना संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है। मध्यप्रदेश के डिंडोरी ज़िला अस्पताल में स्टॉफ की कमी की वज़ह से कोरोना वायरस से मरने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है। जिले के सात ब्लॉक में केवल एक मात्र कोविड केयर सेंटर चल रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डिंडोरी विधानसभा में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले बजाग, करंजिया, समनापुर से आये हैं। डिंडोरी ज़िले में हो रही लगातार कोरोना वायरस से मौत पर डिंडोरी विधायक पूर्व मंत्री ओमकार मरकाम के निर्देशन पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ओमकार मरकाम ने अनूठा प्रदर्शन किया।

ओमकार मरकाम ने कहा ज़िला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल बड़ी है, यहां प्रतिदिन मात्र 300 लोगों के टेस्ट हो रहे हैं।  प्रत्येक ब्लॉक में 30 लोगों का टेस्ट हो रहा है। जो केवल ऊंट के मुंह मे जीरा के समान है। उन्होंने भाजपा सरकार की नीयत पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि  पर्याप्त संसाधन न होने, स्टॉप की कमी होने के कारण लोगों की जान जा रही है। प्रशासन मीटिंग में मस्त व्यस्त हैं। और शासन चुनाव में व्यक्त है। यही वज़ह से जिले की स्वास्थ्य सेवाएं ठप पड़ी हैं। उन्होंने कहा कि जिले की इन सभी समस्याओं, पुख्ता स्वास्थ्य सेवाओं, पर्याप्त संख्या में जांच औऱ प्रत्येक ब्लॉक मुख्यालय में कोविड केयर सेंटर और 10-10 ऑक्सीजन की मांग की गई है।

विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने घर से बाहर निकल तख्ती लेकर शिवराज सिंह इस्तीफ़ा दो, जो ऑक्सीजन इंजेक्शन दे न सके वह सरकार निकम्मी है, जैसे नारे लिखी तख्तियां हाथ मे लेकर अपने-अपने घरों के बाहर प्रदर्शन किया। शिवराज सरकार के विरोध में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बजाग के अध्यक्ष लोकेश पटेरिया, विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष दीपचंद,  गोपाल धुर्वे, रतन शैयाम, मायाराम परस्ते, आशीष पटेल अशोक मलगाम, सुरेश मरावी, उमेश मरावी लामू सिंह, उत्तम ठाकुर सहित 200 से अधिक कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन में शामिल रहे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है।  पिछले 24 घंटों में 13601 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 4,99,304 हो गई है। रविवार को कोरोना संक्रमित 92 मरीजों की मौत हुई है। लिहाजा मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 5,133 हो गया है।