DSP के हत्यारों ने कराया बेटे-बहू पर पेट्रोल बम से हमला, गवाही देने से रोकने की कोशिश

दिवंगत डीएसपी गोरेलाल के बेटे पर हमले का मामला, 136 CCTV की जांच के बाद आरोपियों की हुई पहचान, दो लोग हिरासत में

Updated: Feb 17, 2021, 03:19 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। डीएसपी (DSP) गोरेलाल के घर पेट्रोल बम से हमले के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। CID के डीएसपी रहे दिवंगत गोरेलाल अहिरवार के घर अपराधियों ने उनके बेटे और बहू को डराने के लिए हमला किया गया था। पुलिस की जांच में पता चला है कि अपराधी चाहते थे कि डीएसपी की हत्या के मामले में मुख्य गवाह उनके बेटे और बहू कोर्ट में गवाही न दें।

डीएसपी गोरेलाल के बेटे संतोष चौधरी जनरल फिजिशियन हैं। वह अपनी पत्नी के साथ संगम गार्डन कॉलोनी के मकान में रहते हैं। उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह करीब 3 बजे किसी ने पेट्रोल छिड़ककर घर के पोर्च में खड़ी बाइक को आग लगा दी थी। उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। इसके अगले दिन रविवार सुबह अपराधी दोबारा घर पहुंचे और कार में तोड़फोड़ की। टीटी नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की।

पुलिस ने क्षेत्र के 136 सीसीटीवी की जांच के बाद आरोपियों की पहचान कर ली है। मामले में पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 50 ठिकानों पर छापेमारी भी की है। साथ ही, आरोपियों को पनाह देने वाले दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकती है। इसके पहले आरोपियों ने सागर में भी पेट्रोल बम फेंके थे।

गोरेलाल अहिरवार राजधानी भोपाल में CID शाखा में बतौर डीएसपी पदस्थ थे। दो साल पहले उनकी हत्या कर दी गई थी। मामले में संतोष चौधरी और उनकी पत्नी रेखा मुख्य गवाह हैं। जल्द ही में इस मामले में कोर्ट में पेशी होनी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी चाहते हैं कि दोनों इस मामले में गवाही न दें। इसीलिए उन्हें डराने के मकसद से उन्होंने हमला किया है।