हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी देते हैं दबंग, परिवार ने इस्लाम धर्म कबूलने के लिए डीएम से मांगी परमिशन

ग्वालियर के पूजा विहार कॉलोनी के रहने वाले अजय शर्मा ने डीएम से मांगी धर्म परिवर्तन करने देने की अनुमति, अजय शर्मा का आरोप है कि उनके पड़ोस में रहने वाले लोग उन्हें हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी देकर पैसों की उगाही करते हैं, प्रशासन से शिकायत भी की लेकिन आरोपियों पर किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई

Publish: Jul 12, 2021, 03:01 PM IST

हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी देते हैं दबंग, परिवार ने इस्लाम धर्म कबूलने के लिए डीएम से मांगी परमिशन

ग्वालियर। ग्वालियर में रहने वाला एक 25 सदस्यीय परिवार अपना धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म कबूलना चाहता है। परिवार का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले कुछ दबंग हरिजन एक्ट (ST SC ACT) में फंसाने की धमकी देकर उनसे पैसों की उगाही करते हैं। इसलिए पूरा परिवार अब इस्लाम धर्म कबूलना चाहता है। इसके लिए परिवार ने ग्वालियर के ज़िलाधिकारी से अनुमति भी मांगी है।  

यह पीड़ित परिवार ग्वालियर के पूजा विहार कॉलोनी में रहता है। परिवार के मुखिया अजय शर्मा ने अपने एक विडीयो में बताया कि पड़ोस में रहने वाले उमरैया परिवार से पहले उनके संबंध काफी मधुर हुआ करते थे। लेकिन उमरैया परिवार उन्हें हरिजन एक्ट में फंसाने की धमकी देने लगा। इसी नाम पर उनके परिवार से  पैसों की उगाही की जाने लगी। 

अजय शर्मा ने कहा है कि उन्हें और उनके परिवार द्वारा विरोध किए जाने पर कट्टा दिखाकर डराया धमकाया जाता है। पीड़ित के अनुसार उसने 2020 में भी आरोपियों की शिकायत पुलिस से की थी। लेकिन उनके खिलाफ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित के अनुसार आरोपी राजनीतिक रसूख रखते हैं, इसलिए उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती।  

                                                                                                          2020 में कराई गई FIR 

अजय शर्मा ने कहा कि प्रताड़ना से तंग आकर उन्होंने हिन्दू संगठनों का भी रुख किया लेकिन वहां से भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी। अजय शर्मा का कहना है कि आरोपी अब उन्हें अपना मकान बेचकर किसी दूसरी जगह चले जाने के लिए कह रहे हैं। अन्यथा वे उनपर हरिजन एक्ट लगवा देंगे। पीड़ित ने कहा कि आरोपि उन्हें अक्सर यही कहते हैं कि तुम लोग हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते क्योंकि इस देश का राष्ट्रपति भी हमारे समाज का ही है। 

यह भी पढ़ें : आमिर खान जैसे लोगों की वजह से बढ़ रही है आबादी, ऐसे लोगों को अंडा ही बेचना चाहिए, बीजेपी सांसद सुधीर गुप्ता का विवादित बयान

अजय शर्मा का कहना है कि अब उनके सामने दो ही विकल्प हैं या तो वे आत्मदाह कर लें या अपना धर्म परिवर्तन कर लें।  पीड़ित का कहना है कि इन सबसे परेशान आकर अब वे अपने पूरे परिवार सहित धर्म परिवर्तन कर इस्लाम कबूलना चाहते हैं ताकि वे हरिजन एक्ट की धमकियों से बच सकें।