खड़ी ट्रेन में लगी आग, स्टेशन पर खड़े खड़े दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस के 4 डिब्बे झुलसे

ट्रेन में आग से किसी जन हानि की खबर नही है लेकिन वैष्णव देवी की यात्रा से लौट रहे अनेक तीर्थयात्रियों के सामान जलकर राख हो गए. आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है

Updated: Nov 26, 2021, 02:17 PM IST

Photo Courtesy: lalluram
Photo Courtesy: lalluram

मुरैना। दुर्ग-उधमपुर ट्रेन में भीषण आग लग गई । शुक्रवार को एसी कोच की 4 बोगियों को आग ने चपेट में ले लिया है। दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस ट्रेन 20848 दिल्ली से दुर्ग की ओर जा रही थी। वैष्णो देवी की यात्रा से लौटने वाले बहुत से यात्री इसमें सवार थे। ट्रेन नंबर 20484 दुर्ग-उधमपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस का मुरैना-धौलपुर के नजदीकी स्टेशन हेतमपुर पर स्टॉपेज नहीं था, लेकिन आगे सिग्नल नहीं मिलने की वजह से ट्रेन को आउटर पर रोका गया था।

यात्रियों ने देखा कि ट्रेन के A1 और A 2 कोच में धुआं निकल रहा है। कुछ यात्रियों ने 100 नंबर डायल कर हादसे की खबर दी। बोगियों में करीब 72 यात्री सवार थे। इस आग ने दो और डिब्बों को चपेट में ले लिया। जिसके बाद सभी यात्री ट्रेन से उतरकर बाहर आ गए, तत्परता दिखाते हुए रेलवे द्वारा इन डब्बों को ट्रेन से अलग कर दिया गया। यात्रियों का सामान ट्रेन में ही राख हो गया। राहत की बात है कि इस आगजनी में कोई हताहत नहीं हुआ।

और पढ़ें: सतना की कोचिंग में हुआ फुल एक्शन एंड ड्रामा, बदमाशों ने स्टूडेंट को बेदम होने तक पीटा

ट्रेन में आग लगने की खबर पाते ही फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग पर कंट्रोल करने की कोशिश की। सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। ट्रेन में आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस औऱ रेलवे दोनों मामले की जांच में जुटे हैं। मध्यप्रदेश राजस्थान बार्डर स्थित  धौलपुर-मुरैना रेलमार्ग पर यह हादसा हुआ।